Breaking News
Loading...
Agri Bharat Samachar -  Indore, Jhabua and MP Hindi News

अग्रि भारत समाचार से मोहम्मद तौसीफ की रिपोर्ट

अलीराजपुर । प्रतिबंध के बाद भी शहर की सड़कों पर भारी वाहन धड़ल्ले से दौड़ रहे हैं। खास बात तो यह है कि इन वाहनों को रोकने के लिए पुलिस ने बेरिकेड्स भी खड़े किए गए हैं। लेकिन वे इन्हें भी किनारे कर शहर के अंदर प्रवेश कर रहे हैं। भारी वाहनों के प्रवेश से शहर के अंदर ट्रैफिक जाम हो रहा है। लोगों को दो पहिया वाहन से निकलने में 15 से 20 मिनट का समय लग रहा है। आश्चर्य की बात तो यह है कि ट्रैफिक प्वाइंटों के सामने से भारी वाहन प्रवेश कर रहे।  शहर में सुबह 9 बजे से 6 बजे तक भारी वाहनों का प्रवेश प्रतिबंधित है। बावजूद शहर की सड़कों पर दिन में ट्रैक्टर ट्रॉलियों के साथ छोटा हाथी जैसे लोडिंग वाहन दौड़ रहे हैं। दिन भर होती है भारी वाहनों में लोडिंग-अनलोडिंग -शहर में दिनभर मुख्य सड़क पर भारी वाहन खड़े होते हैं। इन वाहनों से दुकानदार दिनभर अनलोडिंग करते हैं। इन ट्रकों में सीमेंट व सरिया खाली किया जाता है। इससे सड़क पर जाम लगता है। इसके अलावा शहर में पार्किंग की व्यवस्था न होने से लोग अपने वाहनों को जहां जगह मिलती है वहीं खड़ा कर शॉपिंग करने चले जाते हैं।



खण्डवा बड़ोदा हाइवे जाम की स्थिति


 खण्डवा बड़ोदा हाइवे परआये दिन जाम की स्थिति बनी रहती हैं। बड़े बड़े वाहन को बीच रोड़ पर पलटाया जाता है। साथ ही  दुकानों के सामने बड़े बड़े वाहन खड़े कर देते है। जब कि यातायात पुलिस थाना पास में है।  जबकि उक्त मार्ग से दिनभर प्रषासन के आला अधिकारियो का आवागमन होते रहता है,इस  मार्ग से प्रतिदिन कलेक्टर, एसपी, जिपं सीईओ, अपर कलेक्टर, एसडीएम, तहसीलदार, सीएमएचओ, नपा सीएमओ सहित कई वरिष्ठ अधिकारी-कर्मचारियो का आवागमन होता है। अब सवाल यह उठता हैं। जब कलेक्टर साहब ने सड़क सुरक्षा समिति की बैठक में निर्देश दिये फिर भी इसका पालन नही किया जा रहा है। कुछ ऐसे ही हालात इस सड़क पर रोजाना देखने को मिलते हैं। हालांकि जिला प्रशासन की ओर से अधिकारियों को जिला सड़क  सप्ताह की मीटिंग में बोर्ड व संकेत चिन्ह लगाने के निर्देश दिए गए थे, लेकिन इससे ज्यादा समय बीतने के बाद भी अब तक बोर्ड व संकेत चिह्न नहीं लगे हैं। ऐसे में शहर के कई स्थानों पर भारी वाहनों के कारण लोग घंटों जाम में फंसे रहते हैं।


यह सोचने का विषय है..?


साथ ही इस मार्ग पर और  पास में  यातायात थाना होने पर भी कोई इस और ध्यान नही दे रहे ऐसा क्यों यह भी एक सोचने का विषय है ?

शहर में जाम की समस्या दिनों दिन विकराल रूप धारण कर रही है शहर के चारों तरफ जाम से लोग हलकान हैं। एक बड़े वाहन के सड़क पर लगते ही गाड़ियों की लंबी कतार लग जाती है l वर्तमान स्थिति को देखते हुए लोग कहने लगे हैं कि शहर को जाम से निजात नहीं मिल सकती है।

Post a Comment

Previous Post Next Post