Breaking News
Loading...
Agri Bharat Samachar -  Indore, Jhabua and MP Hindi News

अग्रि भारत समाचार से विशेष संवाददाता ताहा दाऊदी की रिपोर्ट


नानपुर । खाटू श्याम प्रेमी भक्त मंडल द्वारा माली मोहल्ले में आयोजित विशाल भजन संध्या में दूरदराज से हजारों श्रोता उमड़ पड़े ।रात10 बजे बालीपुर धाम से पधारे श्री 1008 योगेश जी महाराज के सानिध्य में खाटू श्याम एवं गणेश जी की आरती के साथ विधिवत भजन संध्या का शुभारंभ हुआ । जिसमें खरगोन से शिवम रावल एवं राजगढ़ से दुर्गा गामड़ के साथ नानपुर के उभरते गायक श्याम राठौड़ ने सावन म्यूजिकल ग्रुप के माध्यम से एक के बाद एक शानदार प्रस्तुतियां दी । भजनों पर श्रोतागण भाव विभोर होकर झूम उठे। आयोजन कर्ताओं व श्याम प्रेमियों  ने क्विंटलों पुष्प की पंखुड़ियां लुटा दी । गायकों ने देर रात तक सुमधुर शानदार संगीत के साथ अपनी प्रस्तुतियों का राग छेड़ा तो कब सुबह हो गई पता नहीं चला ।

कुछ झलकियां जिन पर लोगों ने जमकर ठुमके लगाए अपनी सुरीली आवाज में गायिका दुर्गा गामड़ ने कीर्तन की है रात बाबा आज तेरा ही सहारा है, दुनिया वाले क्या जाने मेरा रिश्ता पुराना है, छाप तिलक सब छीनी रे तोसे नैना मिलाइके , यूं ही होता रहे तेरा यह दीदार सांवरे, मेरी बिगड़ी बनाने वाला मेरी लाज बचाने वाला, सहारा तुझे श्याम देगा जैसे भजनों पर महिलाओं को नाचने पर मजबूर कर दिया तो दूसरी ओर प्रसिद्ध गायक श्याम रावल ने मौत आती है तो आ जाए कोई गम नहीं ,मेने मोहन को बुलाया है वो आता ही होगा ,आपकी कृपा से सब काम हो रहा है करते हो तुम कन्हैया मेरा नाम हो रहा है ,खाटू वाला श्याम आदि भजनों की शानदार संगीतमय प्रस्तुति ने आधी रात को संगीत और साज का ताज आसमान तक उठा दिया । झूमते गाते श्रद्धालुओं ने अपनी ओर से अनेक भजनों की मांग भी कर डाली जिसे धीरे-धीरे दोनों ही गायक गायिकाओं ने पूरी की ।स्थानीय युवा गायक श्याम राठौड़  श्रोताओं की पसंद के भजनों से अपनी छाप छोड़ने में सफल रहे।


इस मौके पर 2 क्विंटल 51 किलो खिचड़ी का प्रसाद उपस्थित जनों में वितरित किया गया ।साथ ही खाटू श्याम व गणेश जी को छप्पन भोग की प्रसादी का वितरण भी सभी जन सामान्य श्रद्धालुओं में किया गया। आयोजन अवसर पर रिद्धि सिद्धि ग्रुप के सभी व्यवस्थापक जनों ने  पांडाल में बैठक व्यवस्था, पेयजल, दर्शन लाभ एवं प्रसादी वितरण में अपनी शानदार व्यवस्था प्रदान करी। पण्डाल में बेटी बचाओ, गोसेवा व सँस्कृति बचाओ के पोस्टर आकर्षण का केंद्र रहे ।

सुबह चार बजे आरती के बाद कार्यक्रम समापन की घोषणा हुई। भजन संध्या में जोबट,कुक्षी,खट्टाली,अलीराजपुर, भाबरा ,आम्बुआ आदि जगह से बड़ी संख्या में श्रद्धालु सम्मिलित हुए ।साथ बालीपुर सरकार मित्र मण्डल के सदस्य भी उपस्थित हुए।आयोजकों ने कार्यक्रम की सफलता पर भजन गायकों , म्यूजिशियन सहित सभी श्याम प्रेमियों के प्रति आभार व्यक्त किया ।

Post a Comment

Previous Post Next Post