Breaking News
Loading...
Agri Bharat Samachar -  Indore, Jhabua and MP Hindi News

संपादक -: मोहम्मद अमीन✍️

Tree plantation campaign will be run in graveyard and Muktidham, State Press Club, Hariyali Mahotsav of MP will start.

इंदौर । अपने सामाजिक दायित्व का निर्वहन करते हुए स्टेट प्रेस क्लब,मप्र ने हरियाली महोत्सव का शुभारंभ किया। इस वर्ष महोत्सव के अंतर्गत शहर के 25 से अधिक कब्रस्तान और मुक्तिधामों में 10,000 से ज़्यादा पौधे रोपे जाएंगे।


हरियाली महोत्सव का शुभारंभ महामंडलेश्व श्री राधे-राधे बाबा, शहर काजी डॉ. इशरत अली, एवं पूर्व सभापति अजयसिंह नरुका के मुख्य आतिथ्य में हुआ। इस अवसर पर पूर्व सभापति अजयसिंह नरूका ने कहा की एक वृक्ष महान-सौ पुत्र समान की कहावत वर्षो से चली आ रही है जिसे चरितार्थ करने का वक़्त आ गया है। उन्होंने जानकारी दी की पूर्वी क्षेत्र में स्थित सिटी फारेस्ट पहाड़ी को हरियाली केंद्र और एडवेंचर गतिविधियों के रूप में विकसित किया जा रहा है। इसके लिए 2 करोड़ से अधिक राशि के टेंडर जारी हो चुके है। शहर काजी डॉ. इशरत अली ने कहा कि मास्टरप्लान में उल्लेखित ग्रीन बेल्ट की जमीन पर बड़े पैमाने पर पौधारोपण किया जाना चाहिए। महामंडलेश्वर श्री राधे-राधे बाबा ने कहा की कोरोना काल में प्रत्येक इंसान ने पर्यावरण का महत्व समझ लिया है इसलिए अब शहरवासियों से अपेक्षा है कि वे अधिक से अधिक पौधारोपण करें। अतिथियों ने कब्रस्तान-शान्तिधाम परिसरो में पौधरोपण और स्वछता अभियान चलाए जाने के संकल्प के लिये स्टेट प्रेस क्लब,मप्र को बधाई दी। इस अवसर पर इवेंट मैनेजमेंट एसोसिएशन के अध्यक्ष श्री मोहित भार्गव, इंदौर लेडिस सर्कल की अध्यक्ष श्रीमती स्नेहा कूलवाल, इंदौर राउंड टेबल के अध्यक्ष श्री सिद्धार्थ कूलवाल, दुर्गेश साउंड के श्री गौरव सोनी, अभिनव कला समाज के प्रधानमंत्री श्री अरविंद अग्निहोत्री विशेष रूप से उपस्थिति थे। सभी अतिथियों ने अभिनव कला समाज परिसर में पौधारोपण भी किया। 


कार्यक्रम की जानकारी अध्यक्ष प्रवीण कुमार खारीवाल ने दी। उन्होंने बताया कि शहर के अनेक कब्रस्तान और मुक्तिधाम में हरियाली का अभाव है इसलिये इस वर्ष यहां व्यापक अभियान चलाया जाएगा।

 अतिथियों को स्टेट प्रेस क्लब,मप्र की ओर से संजीव आचार्य, कमल कस्तूरी, गणेश एस. चौधरी, आकाश चौकसे, अजय भट्ट, सोनाली यादव,प्रवीण धनोतिया ने पौधे भेंट किए। अंत में बहादुर सिंह सिसोदिया ने आभार माना।कार्यक्रम में मौजूद मीडियाकर्मियों को भी फलदार पौधे भेंट किये गये।

Post a Comment

Previous Post Next Post