Breaking News
Loading...
Agri Bharat Samachar -  Indore, Jhabua and MP Hindi News

मध्य भारत संपादक अली असगर बोहरा मो.न.8962728652

The collector got the district-run Oxygen Cylinder Supply Vehicle flagged.

झाबुआ। जिले के नवागत कलेक्टर सोमेष मिश्रा एवं जिला पुलिस कप्तान आषुतोष गुप्ता ने 30 अप्रेल शुक्रवार शाम कलेक्टोरेट कार्यालय परिसर से जिला चलित आँक्सीजन सिलेंडर आपूर्ति वाहन को हरी झंडी दिखाकर रवाया किया। इस वाहन में कुल 20 आँक्सीजन सिलेंडर रखे हुए है, जो इमरजेंसी में किसी भी मरीज को जरूरत पड़ने प्रषासन की ओर से उपलब्ध करवाए जाएंगे।

चलित वाहन के शुभारंभ अवसर पर जिला पंचायत सीईओ सिद्धार्थ जैन, मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डाॅ. जयपालसिंह ठाकुर, डिप्टी कलेक्टर डाॅ. अभयसिंह खराड़ी, नायब तहसीलदार सुश्री बबली बरड़े, प्रभारी जिला जनसंपर्क अधिकारी सुधीरसिंह कुषवाह एवं स्वास्थ्य विभाग के अन्य अधिकारी तथा चिकित्सक उपस्थित थे। ज्ञातव्य रहे कि जिले में तेजी से बढ़ रहे कोरोना के प्रकोप के बीच कलेक्टर श्री मिश्रा के अथक प्रयासों से मूलभूत आँक्सीजन की समस्या से जिले को निजात मिल चुकी है। 


अब जिले के सरकारी स्वास्थ्य केद्रों पर आँक्सीजन की पर्याप्त व्यवस्था है। इसके साथ ही जिले का कोई भी व्यक्ति यदि अचानक से उसका आँक्सीजन लेवल कम होता है और आँक्सीजन देने की जरूरत पड़ती है, तो इसी क्रम में उक्त चलित आँक्सीजन आपूर्ति वाहन भी नवागत कलेक्टर के प्रयासों से आरंभ हो चुका है।

प्रत्येक स्वास्थ्य केंद्रों पर खड़ा रहेगा वाहन यह आँक्सीजन जिले के प्रत्येक स्वास्थ्य केंद्र पर डेढ़ से दो घंटे तक खड़ा रहेगा। वहीं किसी भी व्यक्ति को इमरजेंसी में आँक्सीजन की जरूरत हो तो वह नायब तहसीलदार सुश्री बबली बरड़े से मोबाईल नंबर 93407-88044 पर संपर्क पर न्यूनतम दर पर आँक्सीजन सिलेंडर प्राप्त कर सकता है, इसके लिए पूर्व चिकित्सकीय परामर्ष प्राप्त करना जरूरी होगा। साथ ही निर्धारित प्रारूप में आवेदन भी करना होगा।



Post a Comment

Previous Post Next Post