Breaking News
Loading...
Agri Bharat Samachar -  Indore, Jhabua and MP Hindi News

अग्रि भारत समाचार से अमित जैन (नेताजी) की रिपोर्ट

Regional MLA Bhuria conducted a surprise inspection of the district hospital, expressing anger at the dislocation of the hospital.

झाबुआ । देश प्रदेश के साथ आदिवासी बहुल जिले झाबुआ में भी एक बार फिर कौराना तेजी से फेल रहा है। जिले में पिछले कुछ दिनों से कोराना के केस में निरन्तर बढोतरी देखने को मिल रही है। शासन एवं प्रशासन सुस्त रवैया के कारण जिले में संक्रमण तेजी से बढता जा रहा है। वही दूसरी ओर जिले का स्वास्थ्य विभाग पूरी तरह से लापरवाही बरत रहा है। वर्तमान में स्वाथ्य विभाग द्वारा जो सरकारी आकडा दिया जा रहा है वह समझ से परे है। जिला चिकित्सालय झाबुआ में अव्यवस्थाओं का अम्बार लगा हुआ है,तथा मरीज परेशान हो रहे है। आज झाबुआ विधायक कांतिलाल भूरिया अपने समर्थकों सहित जिला चिकित्सालय का औचक निरीक्षण किया निरीक्षण में कई खामियां पाई गयी । श्री भूरिया ने जिला आपदा प्रबंधन समिति की बैठक में कहा था कि झाबुआ जिले में वैक्सीनेसन एवं कोविड टेस्ट की किट को प्र्याप्त मात्रा में झाबुआ जिले को मुहैया कराने की बात कही गयी थी। प्रशासन की लापरवाही के चलते लोगों को बिच में वैक्सीनेसन कीट के अभाव में वेक्सीनेसन नहीं हो पाया और लोगों को बिना लगाये वापस लौटना पडा श्री भूरिया ने चिकित्सालय प्रभारी डाॅ बी सी बद्येल से इस सबंध में चर्चा की तथा जिले में पर्याप्त रूप से वैक्सिन किट एवं कोविड टेस्टीग किट उपलब्ध कराने की बात कही। भूरिया ने निरीक्षण के दौरान पाया कि सीटीस्केन की व्यवस्था नहीं , सोनोग्राफी मशीन बन्द है, डिजीस्टल एक्सरे फिल्म की कमी के कारण बन्द है, बल्ड डोनेशन की प्र्याप्त व्यवस्था नहीं है। भूरिया ने स्वास्थ्य विभाग से उक्त समस्या का निदान करने की बात कही है। भूरिया ने दूसरी मंजील पर बने कोविड 19 आईसीयु वार्ड का निरीक्षण किया पाया गया कि अभी तक यह चालू नहीं किया गया है इस सबंध में स्वास्थ्य विभाग से जानकारी मांगने पर कोई सकारात्मक जवाब नहीं दिया । श्री भूरिया ने इसे तत्काल चालू कर लोगों को सुविधा देने की बात कही है इस सबंध में भूरिया ने मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान एवं देश के प्रधानमंत्री को भी पत्र लिख कर सूचित किया । भूरिया ने पाया कि वेक्सीनेसन सेन्टर कोविड सेन्टर पास पास बने हुए है ओर दोनों ओरभीड लगी हुई है। जो कि उचित नहीं है उन्होने अलग अलग स्थान पर रखने की बात कही है। 


   भूरिया ने बाद में पत्रकारों से चर्चा करते हुए बताया कि किसी मंत्री के इंतजार में आईसीयु वार्ड जो कि एक करोड की लागत से बना हुआ है वह अभी तक प्रारंभ नहीं हुआ है। क्या कारण है एक ओर गंभीर संक्रमित मरिज आईसीयु के अभाव मे इधर उधर भटकने पर मजबुर है एवं बडे हास्पीटलों में जगह न होने के कारण मरीजों ने दम तोड दिया है किन्तु शासन अभी भी लापरवाह बना हुआ है। भूरिया ने उक्त आईसीयु को बिना किसी औपचारिकता के प्रारंभ करने की बात कही जिससे कि गंभीर मरीजों की जान बचाई जासके।

भूरिया ने कहा कि झाबुआ जिले में स्टीस्क्रिन मशीन न होने के कारण लोगों को अन्य स्थानों पर मजबुरी में मंहगी स्टीस्क्रिन कराने जाना पढ रहा है ओर गरीब मजबुर लोगों अपनी जेब से भारी भरकम राशि चुकानी पड रही है। जिले में रेमडेसिविर इन्जेक्शन की कमी महसुस की जा रही है। इस सबंध में भी मुख्यमंत्री से मांग की है कि तत्काल झाबुआ जिले में इस इजेक्शन की सुविधा उपलब्ध कराई जावे तथा गरीब एवं मध्यम वर्ग को निशुल्क इन्जेक्शन लगाया जावे जिससे मरीज की जान बच सकें। इस अवसर पर शहर कांग्रेस अध्यक्ष गौरव सक्सेना, संभागीय प्रवक्ता साबिर फिटवेल, जिला कांग्रेस प्रवक्ता हर्ष भटट , एनएसयुआई जिलाध्यक्ष विनय भाभर एवं आईटीसेल जिलाध्यक्ष हर्ष जैन, बंटी डामोर, जितेंद्र शाह तथा डाॅ बी.एस. बघेल, डाॅ किराड डॉक्टर सावन सिंह चौहान आदि उपस्थित थे।



Post a Comment

Previous Post Next Post