Breaking News
Loading...
Agri Bharat Samachar -  Indore, Jhabua and MP Hindi News

अग्रि भारत समाचार से अमित जैन (नेताजी) की रिपोर्ट

District Panchayat employees gave Ms. Kalavati Bhuriya tribute, Bhuria's will is to built the houses of the District Panchayat employees

झाबुआ । जिला पंचायत की पूर्व अध्यक्ष एवं विधायक जोबट कलावती भूरिया ने नेतृत्व करने की विलक्षण प्रतिभा थी,बिना किसी भेदभाव के कार्य करने वाली जननेता थी। कर्मचारीयों की हर समस्या के समाधान के लिए हमेशा अग्रसर रहती थी । जिला पंचायत कर्मचारीयों ने अपने पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष कलावती भूरिया के आकस्मिक निधन से कर्मचारीयों में मायूसी छा गई है।


जिला पंचायत के लेखाधिकारी राजेन्द्र सोलंकी ने बताया कि कलावती बेन के निधन को व्यक्तिगत क्षति बताते हुए गहरा सदमा लगा है, बहन का व्यवहार सरल स्वभाव हमेशा याद रहेगा। उनका अचानल चले जाना आदिवासी समाज के लिए क्षति तो है कि साथ ही जिले एवं प्रदेश के लिए भी नुकसान बताया वही सुधीरसिंह कुशवाह अन्वेषक अधिकारी ने श्रृद्वाजंली में कहा कि कलावती भूरिया में हर समस्या का समाधान करने की इच्छा शक्ति थी, उनके साथ कार्य करना जिला पंचायत कर्मचारीयों के लिए सुखद अनुभव रहा है। संगीता गुण्डिया ने श्रृद्वाजंली देते हुए कहा कि कलावती भूरिया में नेतृत्व करने की क्षमता थी वे किसी भी कर्मचारीयों के साथ अन्याय नहीं होने देती थी उनके साथ लगतार कार्य करने का एक अलग ही अनुभव था । उनके मार्ग निर्देशन में झाबुआ जिला पंचायत द्वारा लगातार दो वर्ष तक राष्ट्रीय पंचायत सशक्तिकरण पुरूस्कार झाबुआ जिले को मिला था उसके अन्तर्गत लखनउ में एवं मंडला मे उन्हे पुरूस्कार प्रदान किये गये थे जिसके अन्तर्गत ट्राफी एवं 50 लाख की राशि दो बार प्राप्त हुई थी। जयेन्द्रसिंह राठौर ने श्रृद्वाजंली देते हुए कहा कि उन्हे लगातार 18 वर्षो तक सुश्री भूरिया ने साथ कार्य किया तथा उनमें एक अद्भुत नेतृत्व की छमता थी उसी की बदोलत पूरे प्रदेश में झाबुआ जिला पंचायत ही एक मात्र जिला है जहां मुख्य कार्यपालन अधिकारी सहित कर्मचारीयों के लिए सम्पूर्ण आवास कालोनी का निर्माण उनके कार्यकाल में किया गया था जो हमेशा याद रखा जावेगा। राठौर ने उनके निधन को व्यक्तिगत क्षति बताया तथा कहा कि कर्मचारीयों के प्रति उनका रवैया बिलकुल पारिवारिक था।


जिला पंचायत के परियोजना अधिकारी, मनोज बारस्कर एवं लेखाधिकारी पंकज डावर, पाटीदार,धीरज ठाकुर, चैहानजी, विवेक पेन्टर, सुधिर तिवारी, फतिया चरपोटा,गोवर्धन गेहलोद, कालूसिंह गरवाल, खडियाजी, विनोद देवडा एवं दशरथ बसोड आदि ने भी उनके कार्यकाल को याद करते हुए अपनी श्रृद्वाजंली दी।

Post a Comment

Previous Post Next Post