Breaking News
Loading...
Agri Bharat Samachar -  Indore, Jhabua and MP Hindi News

अग्रि भारत समाचार से कादर शेख की रिपोर्ट

Bandhan bank employee conspires to fabricate false robbery.

थांदला । 18 मार्च को डायल 100 पर सूचना प्राप्त हुई कि बंधन बैंक के कर्मचारी प्रदीप पिता होशिला प्रसाद तिवारी उम्र 30 वर्ष निवासी सेलाना रोड़ रतलाम के साथ ग्राम कडवापाडा में लूट की वारदात हो गई है। जिस पर थाना थांदला की डायल 100 गाड़ी व साथ ही साथ थाना थांदला की पुलिस टीम भी तत्काल मौके पर पहॅुची। उक्त कलेक्शन लूट की वारदात की सूचना होने पर झाबुआ पुलिस द्वारा तत्काल आसपास के रास्तो पर नाकाबंदी की गई। फरियादी प्रदीप से पुछने पर उसके द्वारा बताया गया कि कुछ अज्ञात बदमाश लाल रंग की CD 100 गाड़ी से आये व पिछे से धक्का मारकर गिरा दिया, फिर उसके साथ मारपीट कर उसके पास से बैग छिनकर भाग गये जिसमें मोबाइल टेबलेट, रजीस्टर रखे हुए थे। फरियादी प्रदीप के साथ हुई कलेक्शन लूट की घटना को देखते हुए पुलिस अधीक्षक झाबुआ श्री आशुतोष गुप्ता द्वारा संपूर्ण घटना को गंभीरता से लेते हुए घटना का जल्द से जल्द खुलासा करने हेतु एसडीओपी थांदला श्री एमएस गवली के नेतृत्व में टीमें बनाकर संपूर्ण घटनाक्रम का जल्द से जल्द खुलासा करने की जिम्मेदारी दी गई :- 

1. एक टीम को घटना स्थल ग्राम कडवापाडा के आसपास के लोगों से पूछताछ व घटनास्थल की ओर आने वाले सभी मार्गो को चेक कर सीसीटीवी फुटेज देखने हेतु लगाया गया।

2. साइबर टीम द्वारा टेक्निकल इंटेलिजेंस को भी गेदर किया जाने हेतु लगाया गया।

3. साथ ही गोपनीय रूप से आसूचना संकलन के लिए टीम को गोपनीय सूचनाए एकत्रीत करने हेतु लगाया गया।


अज्ञात बदमाशों की पतारसी हेतु जब पुलिस आस-पास के ग्रामों में सर्चिंग कर रही थी कि मुखबीर द्वारा सूचना मिली कि पंडीत रामला पिता लालिया परमार निवासी तलावली को एक बड़ा मोबाइल मिला जिसे वह सभी लोगो को बता कर पुछ रहा था कि वह मोबाइल जिसका गिरा है उसको कोई जानता है क्या? जब पुलिस ग्राम तलावली में रामला के घर पहुंची तो रामला ने आकर बताया कि वह रंभापुर से वापस अपने घर तलावली आते वक्त कडवापाड़ा से थोड़ा आगे तेजी से एक वाहन सड़क से गुजरा जिसके बैग से एक मोबाइल का सफेद रंग का बाक्स गिर जाने पर वाहन चालक को आवाज देने पर भी वह नहीं रूका, उस बाक्स में एक बड़ा मोबाईल था, जिसे रामला उस बाक्स को लेकर घर आकर मंदिर में रख दिया। रामला द्वारा टेबलेट बाक्स पेश करने पर उसे जप्त किया गया। प्रदीप द्वारा उसके साथ हुई लूट की वारदात की झूठी सूचना लोक सेवक को दी गई जिससे कि अज्ञात व्यक्ति के खिलाफ लूट का अपराध पंजीबद्ध हो सके। जबकि ऐसी कोई वारदात होना नही पायी गई। उक्त प्रदीप के विरूद्ध माननीय न्यायालय में इस्तगाशा क्रं. 01/2021 धारा 177 भादवि में पेश किया गया है। झूठी रिपोर्ट करने पर बन्धन बैंक के एरिया मैनेजर थांदला श्री आशीष शर्मा द्वारा कर्मचारी प्रदीप के विरूद्ध कार्यवाही करते हुए उसे सस्पेंड किया गया है, साथ ही कूट रचित लूट की वारदात की सूचना दिये जाने पर कर्मचारी प्रदीप के विरूद्ध अनुशासनात्मक कार्यवाही भी प्रचलन में लायी जावेगी। इस तरह झाबुआ पुलिस द्वारा सराहनीय कार्य करते हुए उक्त झूठी घटना का कुछ ही घण्टो में पर्दाफाश किया गया। 

 


सराहनीय कार्य में योगदान

     संपूर्ण घटना का खुलासा करने में एसडीओपी श्री एमएस गवली, निरी. अनिल बामनिया, उनि प्रथ्वीराजसिंह, उनि मोहनसिंह, सउनि लक्ष्मणसिंह, प्रआर. 528 रामदास, 531 अमित, आर. 442 राहुल, 516 चन्द्रभानसिंह, 237 प्रकाश, 307 मुकेश, 181 अर्जुन, 691 सोहन, चौकी अंतरवेलिया से सउनि राजेन्द्र शर्मा, कार्यवाहक सउनि सुनिल, आर. 260 रूपेश, 574 विजय, एवं सायबर सेल से आर. 98 मंगलेश, 573 संदीप, 193 दिपक का सराहनीय योगदान रहा।

Post a Comment

Previous Post Next Post