Breaking News
Loading...
Agri Bharat Samachar -  Indore, Jhabua and MP Hindi News

अग्रि भारत समाचार से अली अकबर चल्लावाला की रिपोर्ट

Encroachment collector on Meghnagar government land, strict, direct action to SDM to remove encroachment.

मेघनगर । नगर के सरकारी हैंडपंप कुए रेन बसेरा धर्मशाला व कांजी हाउस तक अतिक्रमण की भेंट चढ़ चुके हैं। अब भू माफियाओं द्वारा आम रास्तों एवं सरकारी जमीनो पर कई वर्षों से अतिक्रमण का फन फैला कर बैठे हैं। सरकारी जमीन पर हो रहे अतिक्रमण के खिलाफ जिला प्रशासन ने पूर्व के दिनों में नाकोडा कोर्पेर्शन गोदाम पर बड़ी कार्रवाई की गई थी।जिसके बाद यातायात व्यवस्था को सुदृढ़ करने के लिए नगर में दुकानों के शेड एवं अस्थाई दुकानों को हटाने के लिए मुनादी कराई गई मेघनगर एस.डी.एम.एल एन गर्ग नगर परिषद मुख्य कार्यपालन अधिकारी विकास डावर के साथ समझाइश देने के लिए 1 दिन बाजार में भी निकले भी लेकिन प्रशासन द्वारा की गई निवेदन की सारी कवायद वर्तमान में बेनतीजा साबित हो रही है।


सरकारी जमीन पर हो रहे कब्जे

नगर में सरकारी जमीन पर अतिक्रमण के खेल का खुलासा करते कई बार समाचार प्रकाशित हुए है। लेकिन के अफसर पर दबाद बनाकर नेताओं व दलालों की शह पर सरकारी जमीन पर कब्जे किए जा रहे हैं। जिसमें प्रमुख रुप से जनपद कार्यालय के तीनों छोर पर, शासकीय विद्यालय के सामने, झाबुआ चौराहा से भंडारी चौराहा तक, बस स्टैंड, साईं चौराहा, टेम्पो स्टैंड के दोनों छोर, सरकारी हॉस्पिटल के आस पास व गणेश मंदिर के पीछे जगह जगह अतिक्रमण पसरा पड़ा है।


कलेक्टर ने दिए एस.डी.एम. को दिए आदेश

कलेक्टर सभागृह में टीएल बैठक के दौरान मंगलवार दोपहर जन सुनवाई के दौरान कलेक्टर रोहित सिह को मेघनगर अतिक्रमण की जानकारी मिली कि सरकारी जमीन पर अतिक्रमण हो रहे हैं और पालिका प्रशासन कार्रवाई नहीं कर रहा है तो उन्होंने तत्काल एसडीएम एल एन गर्ग सरकारी जमीन से अतिक्रमण हटाने के सख्त आदेश जारी किए।


इनका क्या है कहना

गणेश मंदिर के पीछे लगातार अतिक्रमण की शिकायत मिल रही थी जिसके बाद हम अतिक्रमण हटाने पहुंचे थे लेकिन अतिक्रमण कारी ने खुद निवेदन करते हुए अतिक्रमण हटा लिया नगर में यातायात व्यवस्था सुचारू करने के लिए नगर परिषद द्वारा लाइन समय-समय पर डाली जा रही है कई शिकायत हमारे पास में है व स्थान भी हमने चिन्हित कर रखे हैं जिस पर कार्रवाई कर मुहिम चलाएंगे।

 S.D.M. एल एन गर्ग मेघनगर


Post a Comment

Previous Post Next Post