Breaking News
Loading...
Agri Bharat Samachar -  Indore, Jhabua and MP Hindi News

मध्य भारत संपादक अली असगर बोहरा मो.न.8962728652

The corona vaccine in MP will take only 4 days a week, the target of vaccination is not completed on the first day.

भोपाल । देश भर में पहले दिन शनिवार को कोरोना वैक्सीन को लेकर जहां जबरदस्त उत्साह देखने को मिला तो वहीं दूसरी तरफ मध्यप्रदेश में पहले दिन वैक्सीन लगाने का जो लक्ष्य निर्धारित किया गया था वो पूरा नहीं हो पाया।

मध्यप्रदेश में कोरोना टीकाकरण के पहले दिन सरकार ने 150 वैक्सीन केंद्रों को तैयार किया था. हर एक केंद्र पर 100 लोगों को वैक्सीन लगनी थी. इस तरह पहले दिन मध्यप्रदेश में 15 हजार लोगों को वैक्सीन लगनी थी लेकिन सरकार द्वारा जारी आंकड़ों के मुताबिक शाम 5 बजे तक 9,500 लोगों को ही कोरोना की वैक्सीन लगाई जा सकी।


ऐसे में अगर औसत निकाला जाए तो पहले दिन जो लक्ष्य निर्धारित किया गया था उसका 64 फीसदी लक्ष्य ही पूरा किया जा सका. टीकाकरण में पहले दिन सबसे आगे जबलपुर रहा. इसके बाद इंदौर, भोपाल और ग्वालियर में सबसे ज्यादा वैक्सीन लगाई गयी।

बताया जा रहा है कि मध्यप्रदेश में अब सोमवार को वैक्सीन लगाई जाएगी. राज्य के स्वास्थ्य मंत्री के मुताबिक मध्यप्रदेश मे हफ्ते के चार दिन वैक्सीन लगाई जाएगी. मंगलवार, शुक्रवार और रविवार को एमपी में वैक्सीन नहीं लगाई जाएगी।


मध्यप्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री प्रभुराम चौधरी के मुताबिक पहले हफ्ते में 57 हजार हेल्थ वर्कर्स को वैक्सीन लगाई जाएगी जबकि दूसरे और तीसरे हफ्ते में 55 हजार लोगों को कोरोना का टीका लगाया जाएगा. चौथे हफ्ते में बचे हुए हेल्थ वर्कर्स को वैक्सीन लगाई जाएगी।


Post a Comment

Previous Post Next Post