Breaking News
Loading...
Agri Bharat Samachar -  Indore, Jhabua and MP Hindi News

मध्य भारत संपादक अली असगर बोहरा मो.न.8962728652

Solutions online and Chief Minister Helpline complaints should be resolved immediately .. Shri Jain.

झाबुआ । समयावधि पत्रों की समीक्षा बैठक सोमवार को यहां कलेक्ट्रेट सभा कक्ष में मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत श्री सिद्धार्थ जैन की अध्यक्षता में आयोजित हुई। श्री जैन ने इस बैठक में समाधान आनलाइन के चयनित शिकायतों की विभागवार समीक्षा की और इन शिकायतों का तत्काल निराकरण करने के निर्देश दिए। साथ ही मुख्यमंत्री हेल्पलाईन की 300 दिवस से अधिक अवधि की शिकायतों की शिकायतवार तथा विभागवार समीक्षा की और इन शिकायतों का व्यक्तिगत रूची लेकर तत्काल निराकरण करने के निर्देश दिए। श्री जैन ने सार्वजनिक वितरण प्रणाली के अंतर्गत पात्र हितग्राहियों की शिकायतों की विस्तार से समीक्षा की और जिला आपूर्ति अधिकारी को निर्देश दिए हैं कि वे इन शिकायतों का त्वरित निराकरण करें। इसमें किसी भी प्रकार की कोताही न बरती जाए।

श्री जैन ने जिले में राजस्व तथा अन्य मदों की बकाया राशि की वसूली की प्रगति की तहसीलवार समीक्षा की और राजस्व अधिकारियों को निर्देश दिए हैं कि वे वसूली कार्य में और अधिक सुधार लाए।


जिला स्तरीय रोजगार मेले की तैयारियों की समीक्षा

मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत श्री जैन ने इस बैठक में 20 जनवरी को झाबुआ में स्थित शासकीय पोलेटेक्नीक कॉलेज में आयोजित जिला स्तरीय रोजगार मेले की तैयारियों की सघन समीक्षा की और मेला स्थल पर समतलीकरण, साफ-सफाई, पेयजल, विद्युत व्यवस्था व अन्य आवश्यक व्यवस्थाएं सुनिश्चित करने के निर्देश दिए। इस बैठक में रोजगार मेले में जनपद पंचायतवार पंजीयन की व्यवस्था करने के निर्देश दिए। श्री जैन ने अनुविभागीय अधिकारियों राजस्व, मुख्य कार्यपालन अधिकारियों जनपद पंचायतों तथा मुख्य नगरपालिका अधिकारियों को निर्देश दिए हैं कि वे अपने-अपने क्षेत्र में इस रोजगार मेले का व्यापक प्रचार-प्रसार सुनिश्चित कराए। ग्रामीण क्षेत्रों में डोंडी पिटवाकर रोजगार मेले का प्रचार-प्रसार कराए ताकि जरूरतमंद युवक-युवतियां इस रोजगार मेले का लाभ उठा सकें। श्री जैन ने इस रोजगार मेले में कोविड-19 के बचाव एवं रोकथाम के लिए सेनेटाईजर की व्यवस्था करने तथा सामाजिक दूरी बनाए रखने, मास्क का उपयोग करने पर भी विशेष ध्यान देने के निर्देश दिए। 


गणतंत्र दिवस के मुख्य समारोह की तैयारियों की समीक्षा

मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत श्री जैन ने इस बैठक में 26 जनवरी के मुख्य समारोह की तैयारियों की समीक्षा की और अधिकारियों को निर्देश दिए हैं कि वे सौंपे गए दायित्व समय पर पूर्ण करें। उन्होने विभिन्न विभागों द्वारा निकाली जाने वाली झाकियों की थीम पर विचार विमर्श किया और थीम पर अंतिम निर्णय लिया गया। 26 जनवरी को मुख्य समारोह में लगभग 18 विभागों द्वारा अपने-अपने विभाग की झाकी निकाली जावेगी। 

इस बैठक में अपर कलेक्टर श्री जे.एस.बघेल, अनुविभागीय अधिकारी राजस्व पेटलावद श्री शिशिर गेमावत, सहायक कलेक्टर श्री आकाश सिंह, संयुक्त कलेक्टर श्री सोहन कनास, अनुविभागीय अधिकारी राजस्व झाबुआ श्री एम.एल.मालवीय, अनुविभागीय अधिकारी राजस्व थांदला श्री अनिल भाना, अनुविभागीय अधिकारी राजस्व मेघनगर श्री एल.एन.गर्ग, डिप्टी कलेक्टर डॉ0 अभयसिंह खराडी, डिप्टी कलेक्टर सुश्री ज्योति परते सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी मौजूद थे।

Post a Comment

Previous Post Next Post