Breaking News
Loading...
Agri Bharat Samachar -  Indore, Jhabua and MP Hindi News

अग्रि भारत समाचार से अमित जैन (नेताजी) की रिपोर्ट

Jhabua MLA provided financial assistance to the talented Kabaddi players.

झाबुआ । झाबुआ विधानसभा अन्तर्गत ग्राम पिटोल के छोटे गांव में इतनी प्रतिभावन आदिवासी छात्र रूकेश नानका भूरिया निवासी पिटोल की यूथ एशियन गेम्स फेडरेशन की नेश्नल गेम्स फेडरेशन में चयन होना यह एक बडी उपलब्धी है। उक्त बात झाबुआ विधायक कांतिलाल भूरिया ने कही है। 

 उक्त प्रतिभावन छात्र पिटोल निवासी होकर काफी गरीब होने से मिडिया एवं समाचार पत्र के माध्यम से ज्ञात होने पर झाबुआ विधायक कांतिलाल भूरिया ने उक्त खिलाडी को पिटोल सरपंच श्री काना गुण्डिया के माध्यम से मिलकर उसे दस हजार रूपये की आर्थिक सहायता प्रदान की है। श्री भूरिया ने जिला प्रशासन को भी यह अवगत कराये जाने की बात कही है कि जिले में इस प्रकार कोई प्रतिभावन खिलाडी हो उसे आर्थिक परेशानी हो तो तत्काल अवगत करावे ताकि उसकी प्रतिभा निखरे तथा झाबुआ जिले का नाम देश में रोशन हो इस कार्य के लिए यदि उसे आर्थिक सहायता की आवश्यकता होगी तो वह भी प्रदान की जावेगी। जिससे वह अपने खेल में और अधिक उत्कृष्ट प्रदर्शन कर सके। 


                               प्रेस नोट

झाबुआ - अलीराजपुर जिले में अवैध शराब बिक रही है - कांतिलाल भूरिया

झाबुआ 16 जनवरी- झाबुआ अलीराजपुर आदिवासी बहुल जिले में गांव गांव अवैध एवं नकली शराब का विक्रय किया जा रहा है। उक्त शराब को निकटस्थ गुजरात राज्य में भी अवैध रूप से भेजी जा रही है, इसमें आबकारी विभाग एवं स्थानीय शराब ठेकेदार की मिली भगत से काम हो रहा है। उक्त आरोप झाबुआ विधायक कांतिलाल भूरिया ने लगाया है।

 प्रेस विज्ञप्ति के माध्यम से भूरिया ने आरोप लगाते हुए कहा कि झाबुआ अलीराजपुर जिले आदिवासी बहुल जिले है यहां पर नकली शराब का कारोबार बडे पैमाने पर खुले आम हो रहा है। यहां पर प्रत्येक गांव में अवैध शराब मिल रही है। यहां से अवैध शराब गुजरात पडोसी राज्य में भी बैखोफ जा रही है। आबकारी विभाग एवं प्रशासन को इस सबंध में जानकारी होने के पश्चात भी कार्यवाही न होना यह एक विचारणीय मुद्वा है। झाबुआ अलीराजपुर जिले में नकली शराब से कभी भी भिडं, मुरैना एवं उज्जैन जैसी घटना की पुनरावृत्ती हो सकती है। मध्यप्रदेश भाजपा नेताओं के संरक्षण में अवैध रूप से फैक्ट्रीयों द्वारा सीधे ही गांवों में शराब कर भेजी जा रही है।आबकारी विभाग द्वारा शराब का मानक स्तर कोई जांच नहीं की जा रही है। जिससे अंग्रेजी शराब जहरीली होने का अंदेशा है साथ ही देशी शराब भी गांव गांव बन रही है। चूकि शराब ठेकेदार गुजरात निवासी है तथा पुरे जिले में उसका ठेका होने से वह गुजरात की सीमा से लगे हुए दुकानों के माध्यम से गुजरात अवैध शराब पहुंचा रहा है। 


  विधायक भूरिया ने कलेक्टर, व पुलिस अधीक्षक एवं आबकारी विभाग से तत्काल इस सबंध व्यापक पैमाने पर कार्यवाही करने की मांग की है साथ ही चेतावनी दी है कि यदि अवैध शराब तत्काल रोक नहीं लगी तो कांग्रेस पार्टी के कार्यकर्ता स्वयं इन अवैध वाहनों को पकडकर प्रशासन को सौपने की कार्यवाही करने में भी नहीं हिचकेगें। ज्ञात्वय है कि झाबुआ जिले में जो शराब मिल रही है सप्ताय की जा रही है जिसमें जिले का नाम भी बदनाम हो रहा है जबकि यहां पर उतनी खपत नहीं है जितनी बतायी जा रही है। ग्रामीण क्षेत्रो में लोग शराब पीकर अपना स्वास्थ्य तो खराब कर ही रहे है साथ ही आपराधिक घटनाएं भी बढ रही है। आम जनता में भी शराब की अवैध बिक्री को लेकर रोष व्याप्त है।



Post a Comment

Previous Post Next Post