Breaking News
Loading...
Agri Bharat Samachar -  Indore, Jhabua and MP Hindi News

अग्रि भारत समाचार से ब्यूरो चीफ फरीद मंसूरी की रिपोर्ट

Honored Corona warriors who awaken the light of living among the passers-by.

खंडवा । कोरोना के पीक समय का मंजर भला कौन भूल सकता है? लोग घरों में दुबके थे। देश भर का गरीब तबका बड़े शहरों से अपने घर और गाँव लौट जाना चाहता था। आवागमन के साधन नहीं थे। लोग पैदल ही घरों की तरफ निकल गए थे। खंडवा के रास्ते निकलते भूखे, प्यासे व घायल लोगों की आँखों में जीने की उम्मीद की रोशनी खंडवा के बालाजी ग्रुप ने भरी। ये कोरोना योद्धा खुद के पैसों से सेवा कर रहे थे। यहाँ तक कि राह चलते लोगों के पैरों में पड़े छालों की ड्रेसिंग भी की।

इनकी सेवा के जज्बे को सलाम करते हुए मध्यप्रदेश मीडिया संघ व खंडवा पत्रकार संघ ने समाजसेवी रितेश गोयल और उनकी टीम को सम्मानित किया। यह टीम वाकई हकदार है कि बिना किसी दिखावे के उन्होंने खंडवा का नाम उन लोगों की नजरों में अमर कर दिया,जो भूख से बिलबिला रहे थे। उन्हें भोजन मिला और साथ में बांधकर भी दिया। आराम करने के लिए स्थान देकर राह से गुजरते वाहनों में बैठाकर उसी रूट पर रवाना किया।


टीम के रितेश गोयल बताते हैं कि उनके बच्चों ने पहले बिस्किट पैकेट बांटने की सलाह दी। उन्होंने वैसा ही किया। बालाजी ग्रुप के सदस्य भी आगे आ गए। सबने मिलकर रसोई शुरू कर दी। ट्रेनों तक में पैकेट बांटे। कौन, कहाँ से सामग्री ला रहा था,पता ही नहीं चला। हलवाई से लेकर परोसगार तक जुड़ते चले गए और सेवा का कारवां बनता गया। 

मध्यप्रदेश मीडिया संघ के जिलाध्यक्ष श्याम शुक्ला ने कहा कि हमें ऐसी टीम को सम्मानित करते हुए गर्व महसूस हो रहा है जिन्होंने खंडवा का नाम सेवा के क्षेत्र में दूर-दूर तक फैलाया। यूँ तो दादाजी की गुरूपूर्णिमा पर खंडवा मिलकर भंडारा सेवा करते हैं। लेकिन कोरोना काल जैसी विपदा के समय बालाजी ग्रुप की सेवा सराहनीय रही।


इस अभियान में रितेश गोयल और उनके बच्चों के साथ योगेश गोयल, मुकेश अग्रवाल, कल्लू सांड, प्रदीप जैन, दुर्गानंदगिरी महाराज, रूपचंद यादव, दिनेश उस्ताद, गब्बर पाल, सुधीर नाथ, उमेश मिश्रा, पिंकू अग्रवाल, रोहित सेठी, संजय पटेल, रतन मुरकले, सल्केश चौहान, अर्पित पुरी, निकिता मालाकार, अंकिता शर्मा, अमित वैराठी, गोलू बिजली, डा. जितेंद्र मालवीया, अशोक सुकवाल, बौची भाई, सुशील कृपलानी, दीप्तेश गुप्ता, विजेंद्र शास्त्री, मनोज बावस्कार, दीपक फूलमाली, गोलू नागर, पलाश पाबरा, समेत काफी संख्या में लोगों को सम्मानित किया गया। इन्हें सम्मानित करने वालों में मीडिया के साथी राजेंद्र पाराशर, मनीष जैन, श्याम शुक्ला, नदीम रायल, गोपाल गीते, अमित राठौर, महेश पटेल,इमरान खान, जावेद खान, नवनीत यादव, नासिर खान, नितिन झंवर, कन्हैय्या मंडलोई, सुनील पटेल, शफीक सीगड़ व कई मीडियाकर्मी मौजूद थे।

Post a Comment

Previous Post Next Post