Breaking News
Loading...
Agri Bharat Samachar -  Indore, Jhabua and MP Hindi News

अग्रि भारत समाचार से अली असगर बोहरा मो.न. 8962728652

जिला चिकित्सालय की रोगी कल्याण समिति की कार्यकारी समिति की बैठक में कई महत्वपूर्ण निर्णय लिए गए।

झाबुआ । जिला चिकित्सालय झाबुआ की रोगी कल्याण समिति की कार्यकारी समिति की बैठक गुरूवार को यहां कलेक्ट्रेट सभा कक्ष में कलेक्टर श्री रोहित सिंह की अध्यक्षता में सम्पन्न हुई। श्री सिंह ने जिला चिकित्सालय के जीणोंद्धार कार्य की प्रगति की समीक्षा की और इस कार्य को शीघ्र पूर्ण कराने के निर्देश दिए। श्री सिंह ने जिला चिकित्सालय में लिफ्ट लगाने के लिए प्रस्ताव तैयार करने के भी निर्देश दिए।

श्री सिंह ने ट्रामा सेंटर के पास नलकूप चालू करने के लिए कार्यपालन यंत्री लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी को निर्देश दिए। श्री सिंह ने लांड्रिसेट (ट्रामा सेंटर एवं चिल्ड्रन वार्ड के बीच) बनाने के लिए प्रस्ताव तैयार करने, रोगी कल्याण समिति की दुकान क्रमांक 2 एवं 6 का नामांतरण करने, रोगी कल्याण समिति से एक नवीन दुकान की ओपन निलामी की प्रक्रिया करने, ओपीडी रजिस्ट्रेशन कार्य रोगी कल्याण समिति के माध्यम से कराने, ब्लड बैंक शाखा में ब्लड डोनेट के लिए दो नग काउच क्रय करने, पुराना मटेरियल एवं मशीन को अपलेखन कर नियमानुसार निलामी करने, मेरा अस्पताल के तहत जिला अस्पताल की सुविधाओं  के लिए जन सहयोग प्राप्त करने, पार्किंग व्यवस्था करने, प्राईवेट वार्ड का डेवलप कर चार्ज बढ़ाने, धुम्रपान एवं थुकने पर 200 रूपये चार्ज लेने, अतिरिक्त डायलीसीस मशीन लगाने एवं लेबटेक्नीशियन को मानदेय पर रखने और जिला चिकित्सालय के वार्ड के समस्त पंलग लॉकर एवं रिपेयर कार्य करवाने, जिला चिकित्सालय में व्यवस्थाएं सुधारने के लिए तुल्नात्मक प्रजेन्टेशन तैयार कर प्रस्तुत करने के निर्देश दिए। 

श्री सिंह ने चिकित्सा अधिकारियों को जिला अस्पताल की व्यवस्थाएं सुधारने के लिए पूरी कोशिश करने के निर्देश दिए। इस बैठक कार्यपालन यंत्री लोक निर्माण विभाग श्री शाक्य ने जिला चिकित्सालय का एक कक्ष को सुधारने की जिम्मेदारी ली है। इस बैठक में समिति के सदस्यों ने जिला चिकित्सालय को और अधिक सुविधाजनक बनाने के लिए आवश्यक सुझाव भी प्रस्तुत किए।


इस बैठक मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. जयपाल सिंह ठाकुर, सिविल सर्जन डॉ.बी.एस.बघेल, डिप्टी कलेक्टर सुश्री ज्योति परते, कार्यपालन यंत्री लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी श्री एन.एस.भिण्डे़, चिकित्सकगण व समिति के अन्य सदस्यगण उपस्थित थे।



Post a Comment

Previous Post Next Post