Breaking News
Loading...
Agri Bharat Samachar -  Indore, Jhabua and MP Hindi News

अग्रि भारत समाचार से रशीदा पीठावाला की रिपोर्ट

Indore Vyapari

लोहा कारोबारियों ने ट्रैफिक पुलिस अधिकारियों को बताई परेशानियां ।

इंदौर । स्कीम नम्बर 78 निरंजनपुर में स्थित प्रदेश की सबसे बड़ी विकसित नई लोहा मंडी में अवैध ट्रक पार्किंग रोकने की ज़रूरत है ताकि व्यापार भी सुगमता से चल रहा है। लोहा कारोबारियों ने ट्रैफिक पुलिस अधिकारियों को परेशानियां बताई।

इंदौर लोहा व्यापारी एसोसिएशन के साथ अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक ट्रैफ़िक रणजीतसिंह देवके व डीएसपी ट्रैफ़िक उमाकांत चौधरी ने मीटिंग रखी।जिसमें लोहा कारोबारियों ने नई लोहा मंडी की समस्याओं से अवगत करवाया।इस मीटिंग में संस्था अध्यक्ष अमीर इंजीनीयरवाला, उपाध्यक्ष प्रभात मिश्रा, सचिव नंदकिशोर पंचोली, कोषाध्यक्ष अजय नोगरिया, सहसचिव आसिफ़ नागौरी, लोहामण्डी संयोजक सतीश रावत उपस्थित रहे।


पुलिस अधिकारियों के साथ लोहा व्यापारियों की मीटिंग में ये तय किया गया की वहाँ केवल लोहामण्डी से सम्बन्धित ट्रक ही आ जा सकेंगे व मंडी में सभी जगह  बेरियर व बेरिकेडिंग की जाएगी। लोहामंडी में बेरिकेड्स लगाकर बाहर के ट्रकों को रोका जाएगा । 


साथ ही लोहामंडी में गुमटी आदि अतिक्रमण को हटाया जायेगा एवं सभी कार्य पुलिस की सहायता से किये जाएंगे। इलवा के पदाधिकारियों ने ट्रैफिक पुलिस अधिकारियों ने व्यापारियों से बात की तो उन्होंने कई परेशानियां बताई। कारोबारियों का कहना है कि इतने बड़े क्षेत्र में एक या दो पुलिसकर्मी ही रहते हैं।


लोहा मंडी की पार्किंग में अवैध रूप से कंटेनर, ट्रॉली और ट्रक खड़े किए जाते हैं। जो तीन चार दिन तक खड़े रहते हैं। व्यापारी पूछते रहते हैं कि किसका ट्रक है। मालूम करने पर पता चलता है मंडी के बाहर का ट्रक है। इस तरह लोहा मंडी अवैध पार्किंग का अड्डा बन चुकी है। अवैध ट्रक पार्किंग से लोहा व्यापारी त्रस्त हो चुके हैं। बाहरी ट्रक चालक यहां सिर्फ ट्रक ही खड़ा नहीं करते बल्कि खाना-पीना,नहाना धोना कर गन्दगी फैलाते हैं।कोरोना काल में ऐसी लापरवाही चिंता की बात है।यही नहीं यहां अवैध गुमटियां भी लग गयी हैं।पार्किंग में ही मंडी के बाहर के ट्रकों की रिपेयरिंग भी होती रहती है। महापौर को भी इस संबंध में जानकारी दी लेकिन कोई सुनवाई नहीं हुई।

रात के समय में लोहा मंडी क्षेत्र में स्ट्रीट लाइट्स भी नहीं जलती हैं। 

रोड संख्या एक से सात के बीच कई जगह लाइट्स खराब पड़ी हैं और चोरों को लाइट्स खराब होने से अंधेरे का लाभ मिल जाता है।अंधेरे की वजह से लोहा मंडी में असमाजिक तत्वों का जमावड़ा रहता है, शराब पीने वाले और नशा करने वाले यहां उत्पात मचाते रहते हैं ।ऐसे में पुलिस पेट्रोलिंग बढ़ाए जाने की जरूरत है। बैठक में सुरक्षा के लिए व्यापारियों ने ही गार्ड रखने और सीसीटीवी लगवाने का निर्णय लिया है।

Post a Comment

Previous Post Next Post