Breaking News
Loading...
Agri Bharat Samachar -  Indore, Jhabua and MP Hindi News

अग्रि भारत समाचार से रशीदा पीठावाला की रिपोर्ट


पैसा जमा स्कीम के नाम पर 50 लाख रुपये की धोखाधडी करने वाली सह आरोपियाँ को भेजा जेल।


इंदौर ।  जिला अभियोजन अधिकारी मो. अकरम शेख द्वारा बताया गया कि, न्‍यायालय श्री नितिन कुमार मुजाल्‍दा न्‍यायिक मजिस्‍ट्रेट प्रथम श्रेणी सांवेर जिला इंदौर के समक्ष थाना सांवेर के अप.क्र. 440/2017 धारा 420, 406 भादवि में गिरफ्तारशुदा आरोपियां हीना पति जितेन्द्र कुमार सोनी निवासी 48 अनंत आस्‍था सोसायटी न्यू बगोडिया रोड बडोदरा (गुजरात) को पेश किया गया एवं न्यायिक अभिरक्षा (जेल) में रखे जाने का निवेदन किया गया।

अभियोजन की ओर से एडीपीओ विशाल गुप्ता द्वारा तर्क रखे गए। न्यायालय द्वारा तर्को से सहमत होते हुए आरोपीया को दिनांक 19.10.2020 तक न्यायिक अभिरक्षा (जेल) भेजे जाने का आदेश किया गया। 

अभियोजन कहानी संक्षेप में इस प्रकार है कि फरियादी द्वारा दिनांक 31.07.14 को रिपोर्ट दर्ज की गयी कि हम धरमपुरी निवासी है जितेंद्र कुमार सोनी जो कि हलधन रियलिटी इंडिया कंपनी गुजरात का मालिक है और वह कंपनी में लोगो से मासिक निबेश कराता है उसने हमें बताया कि कंपनी में प्रति माह ₹600- 600 रुपये निवेश करने पर 3 साल में कोई ₹21600 जमा होने के बाद 3 साल की अवधि पूरी होने पर ₹28800 प्राप्त होंगे वह बोला कि मेरी कंपनी में धर्मपुरी के कई लोगों ने जमा पॉलिसियों ले रखी है तो मैंने व मेरे भाई धर्मेंद्र ने जितेंद्र कुमार सोनी की बातों पर विश्वास कर उसकी कंपनी में दो पॉलिसी ली और प्रत्येक माह 600-600 रुपये जमा करते गए पालिसी 31.7.17 को मैच्योर हो गयी उसकी कंपनी में कई लोगो ने पैसा जमा किया जब मेरी व मेरे भाई की पालिसी मैच्योर हो गयी तो पालिसी के रुपए प्राप्त करने हेतु कई बार फोन से संपर्क किया गया तो जितेंद्र सोनी द्वारा ना तो फोन उठाया गया या उसका फ़ोन बंद बताया मैंने धर्मपुरी के अन्य लोगों व संजय मानने वालों से जितेन्‍द्र सोनी के संबंध में चर्चा की तो उनके द्वारा भी बताया गया कि कंपनी का ऑफिस बंद हो गया है ओर हमारे साथ धोखाधड़ी हुई है  धर्मपुरी के अन्य लोगों एवं हमारे साथ लगभग 50 लाख रुपए की धोखाधड़ी की है जितेंद्र सोनी के निवास स्थान का पता किया तो उसका निवास स्थान आरटीओ वर्षीया ऑपोजिट पार्क सोसायटी वडोदरा का पता चला । अतः उक्त आरोपी के विरुद्ध प्रथम सूचना रिपोर्ट लेखबद्ध की जाए उक्त सूचना पर से अपराध पंजीवद्ध कर विवेचना में लिया गया।

Post a Comment

Previous Post Next Post