Breaking News
Loading...
Agri Bharat Samachar -  Indore, Jhabua and MP Hindi News

अग्रि भारत समाचार से ब्यूरो चीफ शफकत हुसैन दाऊदी की रिपोर्ट मो.न.9893790186

On Monday a 10-foot effigy of Ravana will be burnt on the old Dussehra ground

अलीराजपुर । शहर में इस बार दशहरा पर्व मनाने को लेकर असमंजस ओर भृम की स्थिति निर्मित हो गई थी । शहर के चौराहों पर जनचर्चा चल रही थी कि  कुछ लोग दशहरा पर्व रविवार को मनाने का बोल रहे तो कुछ लोग दशहरा सोमवार को मनाने की बात कर रहे है। मिली जानकारी के अनुसार नवरात्रि पर्व के चलते धार्मिक प्रकिया के अनुसार नवमी ओर दशमी रविवार को एक साथ मनाए जाने की बात सामने आई थी। जिसके चलते कुछ लोगो द्वारा रविवार को दशहरा पर्व मनाने की बात कही गई। 


हालांकि जिला प्रशासन की तरफ से अभी तक  दशहरा पर्व की तिथि ओर दिन को लेकर कोई अधिकृत घोषणा नही की गई। परंतु स्थानीय नगरपालिका परिषद ने दशहरा पर्व ओर रावण दहन सोमवार को मनाए जाने की घोषणा की है । इस बार कोरोना की वजह से शासन की गाइड लाइन के अनुसार मात्र 50 लोगों की उपस्थिति में उमराली रोड स्थित पुराने दशहरे मैदान पर 10 फुट के रावण के पुतले का दहन सोमवार 26 अक्टूबर शाम को 6:30 बजे होगा। नपा अध्यक्ष श्रीमती सेना महेश पटेल ने बताया कि शासन की गाइड लाइन के अनुसार नगर पालिका द्वारा दशहरे पर्व का आयोजन परंपरा अनुसार किया जाएगा। 

जिसके लिए नगर पालिका की ओर से  10 फीट के रावण के पुतले का दहन होगा। प्रदेश सरकार के गृह विभाग द्वारा नवरात्रि व दशहरा पर्व के लिए जो गाइडलाइन व निर्देश दिए गए हैं। उसका पालन दशहरा पर्व में पूरी तरह से किया जाएगा। नपा अध्यक्ष श्रीमती पटेल ने सभी नगरवासियों से अपील की है कि कोरोनावायरस काल की वजह से इस बार दशहरा पर्व पर रावण पुतला दहन देखने के लिए नागरिकगण भीड़ लेकर नहीं आवे। इस बार औपचारिक तौर पर दशहरा पर्व परंपरा निर्वहन के लिए मनाया जा रहा है जिसका पालन सभी नगर वासी करें।


अपने घर मोहल्ले में मनाए दशहरा

नपाध्यक्ष श्रीमती पटेल ने सभी नगर वासियों से अपील की है कि दशहरा पर्व अपने घर वह मोहल्ले में ही मनाएं और पर्व की परंपराओं का पालन करें क्योंकि कोरोना की वजह से शासन की गाइड लाइन दशहरा पर्व के लिए जारी की गई है इसलिए दशहरा मैदान रावण दहन स्थल पर कोई भी नागरिक नहीं पहुंचे।

Post a Comment

Previous Post Next Post