Breaking News
Loading...
Agri Bharat Samachar -  Indore, Jhabua and MP Hindi News

अग्रि भारत समाचार से ब्यूरो चीफ शफकत हुसैन दाऊदी की रिपोर्ट मो.न.9893790186

General meeting of District Panchayat was held in Alirajpur

अलीराजपुर । जिला पंचायत अलीराजपुर की सामान्य सभा की बैठक जिला पंचायत अध्यक्ष श्रीमती अनीता चौहान की अध्यक्षता में जिला पंचायत सभाकक्ष अलीराजपुर में आयोजित हुई। बैठक में मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत श्रीमती संस्कृति जैन, एसडीएम जोबट श्री श्यामबीर सिंह, जिला पंचायत उपाध्यक्ष श्रीमती कला भूरिया, श्रीमती गीता बामनिया, श्रीमती रमणी चौपडा, श्री इंदरसिंह चौहान, श्री अमनसिंह भिंडे, श्री गणपतसिंह कनै, श्री नरसिंह मौर्य, श्री दूरसिंह डावर, श्री बिहारीलाल डावर, विधायक अलीराजपुर प्रतिनिधि श्री र्खुीद अली दीवान सहित विभिन्न विभागों के विभाग प्रमुखगण उपस्थित थे।


बैठक में विभिन्न विभागों की योजनाओं के संबंध में प्रगति प्रतिवेदन विभाग प्रमुखगणों ने प्रस्तुत किया। बैठक में प्रधानमंत्री आवास योजना ग्रामीण के लक्ष्यों और प्रगति की रिपोर्ट प्रस्तुत की गई। साथ ही एमजीनरेगा स्कीम के तहत कार्यों और प्रगति की जानकारी प्रस्तुत की गई। जिला पंचायत सीईओ श्रीमती जैन ने जिले में भूमिगत जल संवर्धन हेतु कार्यों की आवयकता और उक्त कार्यों से होने वाले लाभों की जानकारी साझा की। उन्होंने बताया कि जिले में पात्रता पर्ची में आधार सीडिंग का कार्य एवं नवीन पात्र परिवारों के पात्रता पर्ची में नाम जोडने संबंधित कार्रवाई की जा रही है। बैठक में नदी पुर्नजीवन के तहत हुए कार्यों एवं आगामी कार्ययोजना के संबंधित जानकारी प्रस्तुत की गई। जिले में जल एवं स्वच्छता से जुडे कार्यों को किये जाने पर बल देने पर चर्चा हुई। बैठक में अतिरिक्त मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत श्री एके जैन ने सामाजिक न्याय विभाग द्वारा संचालित विभिन्न पेंन स्कीमों की प्रगति का ब्योरा प्रस्तुत करते हुए विभिन्न विभागीय योजनाओं पर प्रका डाला। बैठक में पीएचई एसडीओ द्वारा जल जीवन मिन की प्रगति और कार्ययोजना के बारे में जानकारी प्रस्तुत की गई।


आरईएस ईई श्री एचएस भावेल ने विभाग द्वारा किये जा रहे कार्यों का प्रगति प्रतिवेदन प्रस्तुत किया। कृषि विभाग डीडीए श्री केसी वास्कले ने कृषि विभाग से संबंधित योजनाओं और प्रगति की रिपोर्ट प्रस्तुत की। बैठक में कई विकास प्रस्तावों को स्वीकृति प्रदान की गई। बैठक में जिला पंचायत सीईओ श्रीमती जैन ने सभी से आह्वान किया कि कोरोना से बचाव के संबंध में स्वास्थ्य विभाग द्वारा एडवाइजरी का पालन करते हुए मास्क का उपयोग, सोल डिस्टेन्सींग का पालन एवं थोडे-थोडे समय में हाथों को साबुन अथवा सेनेटाइजर से साफ करें। उन्होंने सभी से आह्वान किया कि स्वयं के साथ-साथ दूसरों को भी कोरोना से बचाव संबंधित उपायों के लिए प्रोत्साहित करें। बैठक में जिला पंचायत सदस्यगण द्वारा भी अपने विचार व्यक्त किये गए। बैठक में विभिन्न विभागों के विभाग प्रमुखगण उपस्थित थे ।

Post a Comment

Previous Post Next Post