Breaking News
Loading...
Agri Bharat Samachar -  Indore, Jhabua and MP Hindi News

अग्रि भारत समाचार से राकेश लछेटा की रिपोर्ट

झकनावदा । पेटलावद तहसील के ग्राम पंचायत कुंभाखेड़ी- बिजोरी के बीच का तीन किलोमीटर का मार्ग कच्चा है पूरी तरह जर्जर एवं गड्ढों एवं नालों में में तब्दील हो चुका है। व आजादी के बाद से क्षेत्रीय कई सांसद व विधायक इस मार्ग को बनाने के बड़े बड़े वादे करते नजर आए। लेकिन आज तक यह रोड पूर्णतः जर्जर है। ग्रामीणों का कहना है कि हमारे जनप्रतिनिधि चाहे सांसद हो या विधायक केवल वोट बैंक की राजनीति करने एवं वोट मांगने के लिए  कच्चे मार्ग से हम ग्रामीणों के पास चुनावी माहौल में आते हैं और उक्त सड़क पक्की बनाने का आश्वासन देने नजर आते हैं। चुनाव होते ही किए गए वादों को भूल कर ना तो हमारी पंचायत में आते हैं ना ही हमारी किसी समस्या का समाधान किया जाता है। क्या कहते हैं ग्रामीण का कहना है की ग्राम पंचायत कुंभाखेड़ी के स्कूली छात्र छात्राओं को भी उच्च शिक्षा प्राप्त करने झकनावदा हाई सेकेंडरी स्कूल, गर्भवती महिलाओं को प्रसूति के लिए प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र, टप्पा तहसील आदि का कार्य करवाने हेतु बिजली का बिल भरने के लिए भरने के लिए उक्त मार्ग से बड़ी मुश्किलों का सामना कर जाना आना पड़ता है। उक्त मार्ग खराब होने से कई बार गर्भवती महिलाओं की डिलीवरी भी बिगड़ी है। बारिश में उक्त मार्ग में बड़े-बड़े गड्ढे होने के कारण इतना पानी भर जाता है कि राहगीरों को वाहन चलाना तो ठीक पैदल चलना भी मुश्किल हो जाता है।

इनका कहना है



मेरे द्वारा पूर्व में संबंधित अधिकारी एवं सांसद महोदय को उक्त मार्ग के बारे में जानकारी लिखित में प्रेषित कर दी गई थी। वह सांसद महोदय ने उक्त मार्ग को जल्द बनवाने का आश्वासन दिया था।


पूर्व सरपंच राजू डामर ग्राम पंचायत कुंभाखेड़ी ।


कृषक का कहना है कि हमारे द्वारा सब्जियां टमाटर इत्यादि माल बेचने के लिए मंडी भेजना पड़ता है लेकिन उक्त मार्ग खराब होने से लोडिंग वाहन नहीं आने से हमें कई मुश्किलों का सामना करना पड़ता है।


कृषक भगवानलाल सिर्वी बिजोरी।


चुनाव जीतने के बाद पेटलावद विधायक  वलसिंह मेड़ा दोबारा इस ग्राम पंचायत में नहीं आए जबकि क्षेत्रीय जनता को अपने विधायक से बड़ी उम्मीदें रहती है लेकिन वह भी इस मार्गों को लेकर नहीं सुन रहे।


देवाजी टीपोलिया कुंभाखेड़ी।


उक्त मार्ग पूरी तरह उखड़ जाने के बाद भी कोई भी जनप्रतिनिधि इस रोड की सुध नहीं ले रहा है जिससे हमारी ग्राम पंचायत के लोग परेशान हैं।


सीताबाई पति राम सिंह निनामा सरपंच पति ग्राम पंचायत कुंभाखेड़ी।

Post a Comment

Previous Post Next Post