Breaking News
Loading...
Agri Bharat Samachar -  Indore, Jhabua and MP Hindi News

अग्रि भारत समाचार से अली अकबर चल्लावाला की रिपोर्ट

मेघनगर । मध्यप्रदेश की प्रसिद्ध और पावन धरा श्री वनेश्वर मारुती नंदन हनुमान मंदिर पर आयोजित नवरात्री महोत्सव में समाजसेवी और आयोजन समिति के वरिष्ठ सदस्य श्री सुरेश चंद पूरणमल जैन राजेश रिंकू जैन और मंदिर के महंत श्री मुकेश दास जी महाराज ने बुधवार को कहा की फुटतालाब में अवतरित आस्थाओं और आयोजन के प्रति आमजन के स्नेह से हम अभिभूत है वही लबे समय से यहां आकर गरबा कर रही ग्रामीण बहनों को इस बार गुजरात के कलाकारों की तरह गरबा खेलते हुए देखकर श्रीमती सीमा सुरेश चंद्र जैन ने कहा कि यह देख कर मुझे और हमारे परिवार के सभी सदस्यों को गर्व होता है कि हमारी बहनें भी गुजरात के कलाकारों की तरह पूरी आस्था के साथ पारंपरिक परिधानों में गरबा कर माँ की स्तुति करती हैं यहाँ आनें वालें लोग ही हमको इस आयोजन को वर्ष प्रति वर्ष श्रेष्ठ बनाने की शक्ति देते हैं।युवा समाजसेवी रिंकू जैन और जैकी जैन के साथ वरिष्ठ समाजसेवी श्री जैन ने भी कहा कि  यहाँ आने वाले हर व्यक्ति का सम्मान ही हमारी परंपरा है. बुधवार देर रात महातीर्थ और  फुटतालाब की पवित्र धरा पर गुजरात और इंदौर के कलाकारों द्वारा भगवान कृष्ण की रासलीला के साथ भगवान भोलेनाथ का शिव तांडव प्रस्तुत किया गया इस पर दूर-दराज से आए श्रद्धालु मुझे नजर आए भगवान श्री कृष्ण की रासलीला पर प्रस्तुति ने भगवान की रासलीला को जहां जीवन कर दिया वही शिव तांडव पर पूरा वातावरण शिवमय दिखाई दिया. आयोजन में  नगर के लोगों के साथ ग्रामीण अंचलों के लोगों ने भी पूरे अनुशासन के साथ आयोजन को निहारा।

कार्यक्रम में विशेष रूप से बुधवार को मध्य प्रदेश अनुसूचित जनजाति के प्रदेश अध्यक्ष कल सिंह भाबर, भाजपा के जिला अध्यक्ष लक्ष्मण सिंह नायक भाजपा के जिला महामंत्री गौरव खंडेलवाल मेघनगर भाजपा मंडल अध्यक्ष सचिन प्रजापत के साथ बंटी सिसोदिया और अन्य भाजपा कार्यकर्ता पहुँचे थे सभी का पप्पू भैया ने पुष्प हारो से स्वागत किया। आयोजन में पहुंचे अतिथियो ने आयोजन की प्रशंसा कर इसे धर्म के क्षेत्र में महत्वपूर्ण योगदान बताया आयोजन में की गयी विधुत सज्जा , फुटतालाब प्रांगण में रखी गयी मंदिर में माँ अंबे , भगवान शिव , श्रीहनुमान , माँ सरस्वती और माँ महालक्ष्मी जी , श्रीसांवरिया सेठ का आकर्षक श्रृंगार भी श्रद्धालुओं पर आयोजन की श्रेष्ठता की अमिट छाप छोड़ रहा है। गुजरात के पारंपरिक गरबा पर ग्रामीण बहनों के साथ गुजरात के कलाकारों का गरबा सभी के आकर्षण और आस्था का केंद्र बना हुआ है 

आयोजन समिति के सभी सदस्यों ने आने वाले लोगों के बैठने की व्यवस्था इस तरह से की है कि प्रशासन की गाइडलाइन का पालन किया जा सके वहीं प्रशासन की गाइडलाइन को पालन करने में स्थानीय लोगों के साथ आयोजन को  देखने आ रहे हैं लोग भी सहयोग कर रहे हैं आयोजन समिति के सभी सदस्यों ने इस सहयोग के लिए सभी का आभार व्यक्त किया है ।

Post a Comment

Previous Post Next Post