Breaking News
Loading...
Agri Bharat Samachar -  Indore, Jhabua and MP Hindi News

अग्रि भारत समाचार से अमित जैन (नेताजी) की रिपोर्ट

झाबुआ। कांतिलाल भूरिया पूर्व में केंद्रीय कृषि राज्यमंत्री, सांसद और अब झाबुआ विधायक है। लेकिन उन्हें अब तक आदिवासी भाषा ही सहीं ज्ञान ही नहीं है, उन्हें जो जिला कांग्रेस अध्यक्ष लिखकर देते है, वहीं पढ़कर वह सुनाते है। कांतिलाल भूरिया और उनके पुत्र विक्रांत भूरिया आदिवासी वर्ग के नाम पर केवल थोथी राजनीति कर अपनी रोटियां सेकने का काम कर रहे है। तबादला नीति भाजपा नहीं चला रहीं है, अपितु पूर्व में कमलनाथ सरकार में जो थोकबंद हजाराें तलाबले जिले हीं नहीं अपितु पूरे प्रदेश में किए गए थे, उसकी सर्जरी (सुधारने) करने का काम भाजपा कर रहीं हे।

उक्त बात एवं आरोप 3 सितंबर, शुक्रवार को दोपहर 3 बजे से इंदौर-अहमदाबाद राष्ट्रीय राजमार्ग पर अनास नदी के समीप स्थित सांसद कार्यालय पर रतलाम - झाबुआ - आलीराजपुर सांसद गुमानसिंह डामोर ने कहीं। पत्रकारवार्ता में क्षेत्रीय सांसद श्री डामोर के साथ मुख्य रूप से भाजपा के प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य एवं पूर्व भाजपा जिलाध्यक्ष ओमप्रकाश शर्मा तथा भाजपा जिलाध्यक्ष लक्ष्मणसिंह नायक भी उपस्थित थे। प्रारंभ में भाजपा जिलाध्यक्ष श्री नायक ने पधारे सभी पत्रकारगणों का स्वागत करते हुए मप्र एवं केंद्र में भाजपा की सरकार की योजनाओ और कार्यों से अवगत करवाया। तबादला नीति चलाना हमारा काम नहीं, बल्कि सुधार लाने का काम भाजपा का बाद क्षेत्रीय सांसद श्री डामोर ने प्रेस कांफ्रेंस को संबोधित करते हुए कहा कि पिछले दिनों झाबुआ विधायक कांतिलाल भूरिया ने मीडिया में यह व्यक्तव्य जारी किया कि भाजपा जिले में तबादला नीति चला रहीं है और एक सांसद प्रतिनिधि द्वारा पर पैसे लेकर तबादलों करने वाले कर्मचारियों के नाम प्रशासनिक अधिकारियों को दिए जाने के आरोप का खंडन करते सांसद श्री डामोर ने कहा कि भाजपा सरकार का काम तबादला करने का नहीं है । बल्कि उसमें सुधार लाने का है। पूर्व में कमलनाथ सरकार में 15 महीनों तक जो झाबुआ जिले सहित पूरे प्रदेश में थोकबंद तबादले किए, उसकी सर्जर अर्थात सुधारने का काम भाजपा कर रहीं है। ट्रांसर्फर प्रशासनिक सुविधा के दृष्टिगत किए जाते है। इसमें भाजपा के जिला पदाधिकारियों या नेताओं का कोई हस्तक्षेप होने की बात से सांसद ने साफ तौर पर इंकार किया। हर चीज का जवाब देना होगा झाबुआ विधायक को सांसद श्री डामोर ने आगे कहा कि झाबुआ विधायक कांतिलाल भूरिया को यह पता नहीं है कि ट्यूबवेल में गड्ढ़े की गहराई कितनी रखने का काम मेरा नहीं है, यह काम जिला प्रशासन और उनके विभाग का है। सांसद ने विधायक को चेतावनी स्वरूप कहा कि वह हम पर और हमारी सरकार पर बेबुनियाद आरोप लगाने से बाज आए और जो भी आरोप लगाए, उसका साफ तौर पर स्पष्टीकर भी दे। नही तो कांग्रेस और कांतिलला भूरिया के इन मनगढ़त तथा बेबुनियाद आरोपों के लिए यदि कोर्ट में भी जाना पड़े, तो हम जाने के लिए तैयार है। जिसे आदिवासी भाषा का ज्ञान नहीं, वह आदिवासी समाज के हित की बात कर रहे आगे सांसद श्री डामोर ने आरोप लगाते हुए कहा कि झाबुआ विधायक कांतिलाल भूरिया की सोच और समझ बहुत कमजोर है। उन्हें जनजाति वर्ग की भाषा का ही ठीक से ज्ञान नहीं है, उन्हें जो जिला कांग्रेस अध्यक्ष कागज पर लिखकर देते है, उसका वह वाचन कर लेते है। कांतिलाल भूरिया और उनके पुत्र, दोनो आदिवासी समाज का शोषण कर रहे है। नीमच कीं घटना में सभी आरोपीयों पर हो कार्रवाई सांसद श्री डामोर ने नीमच जिले के जावद में एक आदिवासी ग्रामीण को वाहन के पीछे रस्सी से बांधकर घसीटकर ले जाने, बाद उसकी दुखद मृत्यु होने के मामले की घटना को अत्यंत ही निंदनीय एवं शर्मनाक बताते हुए कहा कि इसमें सभी आरोपियों को सजा दिलवाने के लिए प्रदेश के मुख्यमंत्री एवं गृह मंत्री पूरी तरह संवेदनशील होकर आरोपियो को सख्त से सख्त मिले, यह मेरी ओर से भी शासन और वहां के पुलिस प्रषाशन से मांग है। प्रदेश और देश में निरंतर बढ़ती महंगाई के मुद्दे पर सांसद ने कहा कि पिछले वर्ष और इस वर्ष कोरोनाकाल के चलते जरूर देश में आर्थिक मंदी बढ़ी है। जिससे कारण महंगाई और बेरोजगार भी बढ़ी है, लेकिन मप्र और केंद्र सरकार इस पर नियंत्रण करने के लिए सत्त प्रयासरत है। 


*यह रहे उपस्थित* 


पत्रकारवार्ता में मुख्य रूप से भाजपा जिला मीडिया प्रभारी योगेन्द्र नाहर, पूर्व जिला कार्यालय मंत्री महेन्द्र तिवारी, जिला आईटी सेल संयोजक अर्पित कटकानी, युवा नेता भूपेश सिंगोड़, भाजपा मंडल अध्यक्ष अंकुर पाठक, मंडल महामंत्री एवं पार्षद पपीष पानेरी एवं जुवानसिंह गुंडिया, मंडल उपाध्यक्ष अमित शर्मा, किशोर भाबोर, मंडल मीडिया प्रभारी प्रियंक तिवारी, भील जाति सेवा संघ के अध्यक्ष अजय डामोर आदि उपिस्थत थे।

Post a Comment

Previous Post Next Post