Breaking News
Loading...
Agri Bharat Samachar -  Indore, Jhabua and MP Hindi News

अग्रि भारत समाचार से रशीदा पीठावाला की रिपोर्ट

The holy Ramadan of Dawoodi Bohra society started, the first fast for 13 hours 52 minutes.

इंदौर । बोहरा समाज के पवित्र रमज़ान सोमवार से शुरू हुवे। पहला रोजा की पहली सेहरी सुबह 4.54 मिनिट से शुरू हुवी और इफ्तारी शाम 6.46 मिनिट पर की गई।

पिछले वर्ष की तरह इस वर्ष भी कोरोना गाइड लाइन के हिसाब से सभी समाज जनों ने घर पर रहकर इफ़्तयारी की एवं घर पर ही इबादत की ।


रमजान का महीना इबादत का महीना है,इस महीने में अल्लाह ताला सभी गुनाहों को माफ करता है,इन महीने जो भी मुसलमान इबादत कर अल्लाह से दुआ मांगता है,उसकी दुआ पूरी होती है।इस पवित्र।महीने में हर एक मुसलमान समय पर नमाज करता है,रोजा रखने के साथ अल्लाह ताला का हक जकात अदा करता है,इस महीने में ही कुरान शरीफ को अल्लाह ताला ने अपना पैगाम बनाकर उतारा था। 12 अप्रैल से शुरू होने वाले यह पवित्र रमज़ान 30 दिन तक चलने के बाद 12 मई को ईदुल फितर का त्यौहार मनाया जाएगा।


 यह जानकारी देते हुए बोहरा समाज के जनसंपर्क मीडिया प्रभारी अली असग़र भोपालवाला एवं समाज के जौहर मानपुरवाला ने बताया कि सभी समाज जन सरकार की कोविड 19 की गाइड लाइन का पालन करते हुए इस पवित्र रमजान के महीने में इबादत कर रहे है, एवं सैयदना साहब के यहाँ से जो फरमान आये है,उसके तहत जो सरकार द्वारा कोविड के नियम बनाये गए है उसका पालन करते हुवे रमजान महीने की इबादत करेंगे। अली असग़र भोपाल वाला जोहर मानपुर वाला मीडिया प्रभारी जनसंपर्क दाउदी बोहरा समाज इंदौर।

Post a Comment

Previous Post Next Post