Breaking News
Loading...
Agri Bharat Samachar -  Indore, Jhabua and MP Hindi News

अग्रि भारत समाचार से ब्यूरो चीफ शफ़क़त दाऊदी की रिपोर्ट मो.न.9893790186

Under the Midday Meal Program, dry ration was distributed to the students registered in the target years

अलीराजपुर । कोविड 19  के कारण शालाये  बंद होने से छात्रों पर मध्यान्ह भोजन कार्यक्रम में व्यय होने वाली राशि के एवज में सुखा राशन दाल और तेल वितरण करने के लिए खाद्य सामग्री खंड स्त्रोत समन्वयक कार्यालय अलीराजपुर में प्राप्त हुई है। सुखा राशन सामग्री में प्राथमिक विद्यालय के छात्र को 2 किलोग्राम तुवर दाल का एक पैकेट और 525 ग्राम तेल का एक पैकेट प्राप्त होगा। माध्यमिक विद्यालय के छात्र को 3 किलोग्राम दाल का एक पैकेट और 783 ग्राम तेल का एक पैकेट प्राप्त होगा।



एक बॉक्स में 10 विद्यार्थियों के लिए सुखा राशन सामग्री प्राप्त हुई है।

प्राथमिक विद्यालय के 1929 बॉक्स प्राप्त हुए हैं जिससे 19 290 छात्रों को सूखा राशन सामग्री प्राप्त होगी और माध्यमिक विद्यालय के 645 बाक्स प्राप्त हुए हैं, जिससे 6450 छात्रों को सुखा राशन सामग्री प्राप्त होगी।

यह सामग्री 3 माह अगस्त सितंबर, ओर अक्टूबर के कार्यरत 73 दिवस के एवज में प्राप्त हुई है। सामग्री का वितरण स्व सहायता समूह और शाला प्रबंधन समिति के माध्यम से किया जाएगा । इस संपूर्ण कार्यक्रम मैं सुखा राशन (दाल और तेल) के वितरण  की मानिटरिंग माननीय ज़िला पंचायत मैडम के निर्देशन में जिले और जनपद के अधिकारियों द्वारा तथा  जिला परियोजना समन्वयक अधिकारी महोदय के नेतृत्व में  बीआरसी, बीएसी, संकुल प्राचार्य ओर जन शिक्षको द्वारा सतत् रुप से की जाएगी ।यह जानकारी बीआरसी अलीराजपुर से प्राप्त हुई है।



Post a Comment

Previous Post Next Post