Breaking News
Loading...
Agri Bharat Samachar -  Indore, Jhabua and MP Hindi News

अग्रि भारत समाचार से सरदार सिंह देसाई की रिपोर्ट

Due to delivery and health treatment, the river has to be crossed, due to lack of access to ambulance 108, most of the delivery is done in the village itself.

कुक्षी । क्षेत्र के ग्राम बिरलाई पटेल पुरा मे पहुंचने के लिए ग्राम वासियों को आवागमन को लेकर काफी परेशानियों का सामना करना पड़ता है बिरलाई के पटेल पुरा में नदी होने के कारण पूरे 12 महीने तक इस नदी में पानी भरा रहता है एवं बारिश के दौरान इस मार्ग से पैदल नहीं निकला जा सकता सामान्य तौर पर यहां पर घुटनों तक पानी भरा रहता है जिसके कारण ग्राम वासियों को भी मुख्य मार्ग पर पहुंचने के लिए यह नदी पार करना पड़ती है वही स्वास्थ्य विभाग  के एएनएम कार्यकर्ता भी नदी पार कर पहुंचे हैं एवं अपने कर्तव्य का पालन करते हैं ।


 सिविल हॉस्पिटल के BMO डॉ. अभिषेक रावत ने बताया की कुक्षी के समीप ग्राम बिरलाई पटेल पुरा है वहा एक नदी है जिसमे कमर तक पानी रहता है ,

 जब वह वहाँ गए ओर हॉस्पिटल की बहनों से पूछा कि यहां ज्यादा होम डिलेवरिया क्यो होती है तो उन्हें वहां की बहनों से जानकारी मिली की यहाँ एक नदी है और इस नदी में ज्यादा पानी होने की वजह से हमारी जननी या 108 एम्बुलेंस नही जा पाती है ओर ना ही कोई पेशेंट हॉस्पिटल तक पहुच पाता है इसलिए यहां होम डिलेवरिया ज्यादा होती है ।

ओर यह भी बताया की वेक्सिनेशन के लिए हमे सामान सर पर उठाकर नदी पार करना पड़ता है और वेक्सिनेशन कर के आते है ।

स्वास्थ्य विभाग के बीएमओ डॉ अभिषेक रावत ने बताया ग्राम बिरलई  के पटेलपुरा मे स्वास्थ्य विभाग के कार्यकर्ता लगातार अपने कर्तव्य के साथ कार्य कर रहे हैं बारिश के दौरान भी वैकल्पिक व्यवस्थाओं के साथ स्वास्थ्य कार्यकर्ताओं द्वारा गांव में गांव में पहुंच गांव में पहुंचकर कार्य करते हैं।


Post a Comment

Previous Post Next Post