Breaking News
Loading...
Agri Bharat Samachar -  Indore, Jhabua and MP Hindi News

अग्रि भारत समाचार से अली असगर भाई कल्याणपुरा वाला की रिपोर्ट

कल्याणपुरा मुख्य मार्ग तत्काल सुधार हेतु निर्देश, विधायक कांतिलाल भूरिया ने विघुत एवं किसानों की समस्या जानी एवं निराकरण का आश्वासन दिया।

कल्याणपुरा । झाबुआ- विधानसभा के सबसे बडे ग्राम कल्याणपुरा के मुख्य मार्ग की हालत दयनीय है, मार्ग पर जगह जगह गडडे हो गये है तथा यहां तक की पाईपलाईन के पाईप भी बाहर निकल आये है। उक्त मार्ग जो कि अन्तरवेलिया- रायपुरिया मार्ग से मुख्य ग्राम में होते हुए झाबुआ बायपास को जोडता है। फिर भी उक्त मार्ग मरम्मत नहीं की जा रही है। जिसे मरम्मत की मांग कल्याणपुरा के ग्रामीणों ने श्री भूरिया से की है।

प्रेस विज्ञप्ति के माध्यम से श्री हर्ष भटट ने बताया कि दिनांक 7 अक्टूम्बर को क्षेत्रिय विधायक कांतिलाल भूरिया अपने विधानसभा क्षेत्र के कल्याणपुरा सेक्टर में भ्रमण पर गये वहां पर उनके द्वारा ग्रामीण किसानों से चर्चा की तथा फसलों के बारे में जानकारी प्राप्त की गई जिसमें ग्रामीण किसानों द्वारा खराब फसलों की शिकायत की एवं उन्हे अभी तक किसी भी प्रकार का मुआवजा नहीं मिलने के सबंध में बताया गया। श्री भूरिया ने जिला सहकारी केन्द्रीय बैक कल्याणपुरा का औचक निरीक्षण किया वहां जाकर किसानों को ऋण लेने में आ रही परेशानीयों के बारे में जानकारी प्राप्त की शाम चार बजे तक सैकडों किसान लाईन में लगे हुए थे।


उनके द्वारा बैक प्रबंधन को तत्काल उनकी समस्याओं के निराकरण करने के बारे में अवगत कराया। उसके उपरान्त श्री भूरिया पैदल ही गांव के भ्रमण पर निकले गांव के मुख्य मार्ग की हालत अन्यन्त दयनिय थी वहां पर बडे बडे गडडे थे जिस पर पैदल चलना भी मुश्किल था साथ ही कही कही तो नल जल योजना की पाईप लाईन भी बहार आ गई थी और वह वाहनों से क्षतिग्रस्त हो गयी थी।

श्री भूरिया ने तत्काल लोक निर्माण विभाग के कार्यपालन यंत्री से चर्चा की एवं मार्ग तत्काल सुधारने के निर्देश दिये तथा सम्पूर्ण रोड का नवीनीकरण के निर्देश भी दिये गये। श्री भूरिया द्वारा कल्याणपुरा पुलिया पर पहुंच कर उक्त बहते हुए पानी पर स्टापडेम को बंद करने के निर्देश भी ग्राम पंचायत को दिये।

उसके पश्चात ग्रामीणों द्वारा एक बडे बैराज की मांग भी विधायक भूरिया से ही जिसके निर्माण सबंध में श्री भूरिया द्वारा आश्वासन दिया गया । 

श्री भूरिया द्वारा विघुत मंडल ग्रिड पर भी पहुंचे जहां भी किसानों की भीड से रूबरू हुए तथा उनकी समस्या जानी जहां पर किसानों ने तत्काल अस्थाई कनेक्शन की मांग की तथा बढे हुए बिजली के बिलों के बारे में भूरिया को अवगत कराया, इसके अलावा पाडलघाटी क्षेत्र के किसानों ने अवगत कराया कि वहां पर खम्बे खडे कर दिये गये किन्तु लम्बे समय के पश्चात भी वहां पर तार नहीं लगाये गये एवं बिजली चालू नहीं करने के सबंध में शिकायत की गई जिस पर  श्री भूरिया द्वारा सीघे अधीक्षण यंत्री विधुतमण्डल से मोबाईल पर चर्चा कर किसानों की समस्याओं का निराकरण करने हेतु निर्देश दिये गये।

श्री भूरिया ने क्षेत्र की समस्याओं के निराकरण का आश्वासन दिया भ्रमण के दौरान ग्राम पंचायत कल्याणपुरा के सरपंच शंकरसिंह, वरिष्ठ कांग्रेस नेता ठाकुर रविन्द्रसिंह, अभय घोडावत सहित अनेक ग्रामीण उपस्थित थें।

Post a Comment

Previous Post Next Post