Breaking News
Loading...
Agri Bharat Samachar -  Indore, Jhabua and MP Hindi News

 अग्रि भरत समाचार से कादर शेख की रिपोर्ट


40 मरीजों का स्वास्थ्य परीक्षण कर 7 रोेगियों का सेंपल टीबी जांच हेतु भेजा।


झाबुआ । एनटीईपी एवं सीबीसीआई कार्ड संस्था द्वारा संयुक्त रूप से 6 अक्टूबर, मंगलवार को गांव सातसेरा के ग्राम पंचायत भवन पर स्वास्थ्य षिविर का आयोजन किया गया। ग्राम सातसेरा गुजरात की सीमा पर पड़ता है तथा पहुंचविहीन क्षेत्र है। उक्त षिविर में करीब 40 मरीजों नें अपने स्वास्थ्य का परीक्षण करवाया। जिसमें से 7 संभावित रोगियों का स्पूटम सेंपल टीबी जांच हेतु भेजा गया। साथ ही 10 ग्रामीणो को एक्स-रे के लिए सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र मेघनगर एवं जीवन ज्योति हाॅस्पिटल के लिए रेफर किया गया।

निःशुल्क कैंप में मरीजों की जांच डाॅ. रूपल बोरा नायक द्वारा की गई। कैंप में एनटीईपी स्टाॅफ ने मरीजों को जानलेवा टीबी बिमारी के लक्षण एवं इसके फैलने के कारणों के बारे में जानकारी दी। इससे बचने के लिए डाॅट्स का पूरा कोर्स करना अनिवार्य बताया तथा यह संक्रमित बिमारी दूसरो में न फैले, इस हेतु समस्त नागरिकों को जागरूक करने की समझाईश दी।

ग्रामीणजनों में कोरोना महामारी का भय एवं जांच न करवाने के भ्रम के बावजूद बड़ी संख्या में महिला-पुरूष, युवा एवं बच्चों ने सहभागिता कर निडर होकर अपनी जांच करवाई। शिविर को सफल बनाने में विषेष सहयोग ग्राम पंचायत के सरपंच हुक्का दाहमा ने प्रदान किया। कैंप में अतिथि के रूप में मेघनगर बीएमओ डाॅक्टर सेलेक्सी वर्मा, जिला क्षय, नियंत्रण अधिकारी डाॅ. जितेन्द्र बामनिया, डीपीसी राजेष एवं सीबीसीआई कार्ड संस्था के जिला समन्वयक जोन मंडोरिया उपस्थित थे। दोनो संस्थाओं के सदस्यों एवं पूरी स्वास्थ्य टीम नें गांव में प्रचार-प्रसार कर षिविर को निर्बाध रूप से सफल बनाने में भरपूर सहयोग प्रदान किया।



Post a Comment

Previous Post Next Post