Breaking News
Loading...
Agri Bharat Samachar -  Indore, Jhabua and MP Hindi News

अग्री भारत समाचार से नौशाद नूर की रिपोर्ट

बुरहानपुर । शहर में विश्व पर्यटन स्थल होने के बाद भी पर्यटन स्थलों तक पहुंचाने के मार्ग जर्जर एवं गड्ढों में तब्दील हो गए। ऐसा ही एक नजर विश्व प्रसिद्ध दरगाह ए हाकिम एवं गुरुद्वारा बड़ी संगत रोड पर देखने को मिला । यहां पर पहली बारिश गिरने के बाद ही सड़कों पर गहरे गड्ढे होने से जल भराव एवं कीचड़ हो गया है। दरगाह पर जियारत एवं गुरुद्वारे पर दर्शन के लिए पहुंचने वाले प्रदेश सहित देशभर के श्रद्धालुओं सड़कों की स्थिति देखकर नाराज होकर लौट रहे हैं।  जबकि रोड पर हुए गड्ढों के कारण आए दिन यहां पर दुर्घटनाएं भी हो रही है। 

शुक्रवार को दाऊदी बोहरा समाज एवं सिख समाज जनों के साथ स्थानीय लोगों ने भी रोड पर हुए गड्ढों का विरोध करते हुए जिला प्रशासन से जल्द रोड का निर्माण की जाने की मांग की। 

बोहरा समाज के प्रवक्ता मुल्ला तफज्जुल हुसैन मुलायमवाला ने बताया कि गणपति थाने से लेकर दरगाह ए हकीमी तक रोड की स्थिति काफी खराब हो गई है। रोड पर गहरे गड्ढें होने के कारण जगह-जगह पर जल भराव हो रहा है,  जिससे वाहन दुर्घटनाएं होने के साथ ही दरगाह एवं गुरुद्वारे पर आने वाले लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ता है । जबकि कई बार यहां पर हादसे भी हो रहे हैं। हम जिला प्रशासन से मांग करते हैं कि जल्द से जल्द गणपति थाने से लेकर दरगाह ए हकीमी तक रोड का निर्माण किया जाए। 

सिख समाज के गुरुद्वारा प्रबंधक शैली कीर ने कहा कि इस रोड पर दो बड़े धार्मिक पर्यटन स्थल होने से प्रतिदिन सैकड़ो की संख्या में श्रद्धालु पहुंचते हैं, लेकिन रोड की बदहाली और गड्ढे देखकर देशभर से आने वाले श्रद्धालुओं को नाराजगी होती है । आसपास कीचड़ होने के कारण गंदगी रहती है,  जिससे आने वाले श्रद्धालुओं को परेशान होना पड़ता है। जबकि पास ही एक स्कूल होने से आए दिन छोटे बच्चे भी इन गड्ढों में गिरकर घायल हो रहे है‌। उद्योग नगर होने से प्रतिदिन सैकड़ो वाहन गुजरते हैं, जिससे रोड काफी खराब हो गया है। जिला प्रशासन द्वारा इस ध्यान देकर रोड की मरम्मत एवं नए रोड का कार्य करना चाहिए।

Post a Comment

Previous Post Next Post