Breaking News
Loading...
Agri Bharat Samachar -  Indore, Jhabua and MP Hindi News

अग्री भारत समाचार से विशेष संवाददाता ताहा दाऊदी की रिपोर्ट् ।

नानपुर । एक बेहतर और कुशल कार्य प्रणाली के लिए जनता से सीधा संवाद होना आवश्यक होता है, जो की पुलिस विभाग के लिए और आम जनता के लिए एक सेतु का काम करता है । उक्त बात थाना प्रभारी नानपुर मुकेश कनासिया ने व्यक्त किए रविवार को ग्राम पंचायत  नानपुर  परिसर में आयोजित पुलिस जन संवाद कार्यक्रम का आयोजन किया गया । जिसमें  मुख्यमंत्री के निर्देश अनुसार और पुलिस अधीक्षक  राजेश व्यास के मार्गदर्शन में सभी प्रभुद्धजन की उपस्थिति मैं सीधा आम जनता से पुलिस की कार्यप्रणाली, व्यवस्था में सुधार, सुझाव ,अपेक्षा और जनहित से जुड़े विभिन्न विषयों पर खुलकर चर्चा आयोजित की गई । जन संवाद के आरंभ में थाना प्रभारी श्री कनासिया ने कार्यक्रम के उद्देश्य को निरूपित करते हुए कहा कि संपूर्ण थाना क्षेत्र अंतर्गत पुलिस और आम जनता के बीच संवाद का मुख्य विषय सुरक्षा का वातावरण, पुलिस से अपेक्षा, अपराध नियंत्रण और पुलिस के द्वारा अपनाई जाने वाली समस्त कार्य प्रणाली के बारे में विस्तार से जानकारी के साथ बेहतर सुझाव प्राप्त करना है। पत्रकार प्रदीप क्षीरसागर ने पुलिस जन संवाद को हर तिमाही 6 माही स्तर पर आयोजित कर आम जनता और पुलिस के संवाद को और अधिक बेहतर कार्य प्रणाली के लिए आवश्यक बताया। वहीं व्यवसाई शफाकत हुसैन दाऊदी ने सुरक्षा और सहयोग को लेकर के अपने सुझाव में बाजार बैठक को सुचारू करने के बारे में कहा। पूर्व उप सरपंच और पत्रकार जितेंद्र प्रसाद वाणी ने ग्राम में प्रत्येक चौराहे पर सीसीटीवी कैमरे लगाने में जन सहयोग का भाव प्रदर्शित किया। पूर्व सरपंच समरथ सिंहमौर्य ने ग्राम पंचायत स्तर से पुलिस और आम जनता से जुड़ी समस्या बाबत अपनी बात पटल पर रखी । वरिष्ठ समाजसेवी सिराजुद्दीन पठान ने ग्राम में तेज गति से चलने वाले नाबालिग चालकों पर नियंत्रण की बात रखी। एडवोकेट राजेंद्र वाणी ने संपूर्ण थाना क्षेत्र में अवैधानिक गतिविधियों पर जनता के सहयोग से अंकुश लगाने की बात कही।

 जन संवाद के दूसरे चरण में पत्रकार जितेंद्र वाणी राज ने हाईवे पर यातायात के दबाव और अवांछनीय गतिविधियों को रोकने को लेकर पुलिस और जनता के सहयोग की बात रखी। माली समाज के अध्यक्ष गजानंद माली ने ग्राम में विभिन्न समस्याओं को रेखांकित कर पुलिस प्रशासन को जनता से सहयोग स्थापित कर सदाचार के नए कार्य का प्रस्ताव रखा । वाणी समाज के देवेंद्र वाणी शुभम ने ग्राम के सभी शौचालय के आस पास की सफाई व महिला सुरक्षा पर सुझाव दिया। सरपंच श्रीमती सकरी मौर्य ने पंचायत स्तर से सभी प्रकार का सहयोग प्रदान करने का आश्वासन दिया। 

ग्राम मोरासा के सरपंच राजू सिंह ने कन्या हायर सेकंडरी स्कूल रोड़ पर तेज रफ्तार बाइक चालकों पर नियंत्रण की कारवाई का सुझाव बताया।डिंपू राठौड़ ने एंबुलेंस सुविधा के लिए बेहतर प्रयास पर बल दिया। टोल प्लाजा प्रबंधक अशोक मिश्रा ने हाइवे पर अतिक्रमण को हटाने पर दुर्घटना कम होने की बात कही। इस अवसर पर राजेश राठौड़, घनश्याम माली,मुकेश वाणी देवेंद्र सोनी , सज्जनसिंह , रिक्की वर्मा, सेजगाँव पटेल राजूसिंह सभी पत्रकार, डॉक्टर , वकील, गणमान्य नागरिक ,जन प्रतिनिधि और क्षेत्र के सरपंच और थाना क्षेत्र के ग्रामीणजन सहित पुलिस स्टाफ उपस्थित था। कार्यक्रम का संचालन वरिष्ठ पत्रकार प्रदीप क्षीरसागर ने किया और अंत में आभार थाना प्रभारी  मुकेश कनासिया ने व्यक्त करते हुए कहा कि पूरा संवाद और आप सभी के सुझाव एसडीओपी के माध्यम से  पुलिस अधीक्षक को देकर उचित मार्गदर्शन प्राप्त करेंगे।

Post a Comment

Previous Post Next Post