Breaking News
Loading...
Agri Bharat Samachar -  Indore, Jhabua and MP Hindi News

अग्रि भारत समाचार से राकेश लछेटा की रिपोर्ट

In the lock down, the human face of Jaknavada police came to seen

झकनावदा । बढ़ते कोरोना संक्रमण को कंट्रोल करने के लिए देशभर में डॉक्टर पुलिस सफाई कर्मी अपनी पुरजोर जिम्मेदारी के साथ लगे हुए हैं। उसी क्रम में झकनावदा चौकी प्रभारी जीएस मावी शनिवार को चौकी क्षेत्र के सेमलिया गांव में पहुंचे जहां अपने चार पहिया वाहन में लगे लाउडस्पीकर के माध्यम से ग्रामीणों को सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करवाते हुए समझाइश दी की आप सभी जिला कलेक्टर सोमेश मिश्रा द्वारा जारी किए गए निर्देशों का पालन करें 1 मई से 15 मई तक सामाजिक एवं शादी समारोह प्रतिबंधित किए गए हैं इस दौरान आप शादी समारोह एवं सामाजिक कार्य ना करें और यदि कोई ऐसा करते पाया गया तो हमारे द्वारा सख्त कार्रवाई की जावेगी। साथ ही सभी को समझाइश दी कि आप लॉक डाउन का पूरा पालन करें एवं अपने घरों में सुरक्षित रहें।


पुलिस का मानवीय चेहरा आया सामने

सेमलिया भ्रमण के दौरान कुछ छोटे-छोटे बच्चे-बच्चियां बिना चप्पल के अपने घरों के बाहर खेलते नजर आई तो झकनावदा चौकी प्रभारी जीएस मावी का कोमल ह्रदय अंदर से रो उठा और उन्होंने तत्काल अपने स्टाफ से बच्चों के लिए चप्पल मंगवाए और बच्चे बच्चियों को अपने हाथों से चप्पल पहनाए। साथ ही जिन लोगों के पास मास्क नहीं पहने हुए थे उन्हें समझाइश देते हुए मास्क पहनाए एवं मास्क क्यों जरूरी है, इसको समझाया।


अब तक दो हजार से ज्यादा मास्क कर चुके वितरण

चौकी प्रभारी निरंतर झकनावदा चौकी से लागे गांव में भ्रमण कर रहे हैं वही लोगों को समझाइश देते हुए जहां भी बिना मास्क के लोग नजर आते हैं वहां स्वयं के खर्चे से मास्क लाकर लोगों को वितरण कर मास्क की अनिवार्यता समझाते नजर आते हैं। मीडिया द्वारा चर्चा करने पर चौकी प्रभारी ने बताया कि अब तक मेरे द्वारा करीब दो हजार मास्क वितरण किए जा चुके हैं वह आगे भी यह मास्क वितरण का कार्य जारी रहेगा। इस अवसर पर भूपेंद्र सिंह राठौर सेमलिया ,उप निरीक्षक बीएस बिल्लोरे, उप निरीक्षक उमेश पुरोहित, आरक्षक जितेंद्र, रमेश बघेल उपस्थित थे।

Post a Comment

Previous Post Next Post