Breaking News
Loading...
Agri Bharat Samachar -  Indore, Jhabua and MP Hindi News

अग्रि भारत समाचार से रकेश लछेटा की रिपोर्ट

If the drinking water crisis goes out inside the house, then go where you are afraid of corona.

झकनावदा । वैश्विक महामारी कोविड-19 के इस दौर में झकनावदा एक बड़े संकट से सामना करते नजर आ रहा है। वही घर के बाहर निकले तो कोरोना संक्रमण का डर और घर के भीतर रहे तो पेयजल समस्या का सामना। ऐसे ही झकनावदा ग्राम पंचायत के ग्रामीण जन पेयजल समस्या को लेकर जूझ रहे हैं। ग्राम पंचायत की उदासीनता के चलते ग्राम वासियों को प्रत्येक वार्ड में करीब पंद्रह से 20 दिनो में पेयजल व्यवस्था उपलब्ध करवाई जा रही है।


झकनावदा की इस पेयजल व्यवस्था को सुचारू रूप से चलाया जा सकता था। लेकिन पीएचई विभाग की उदासीनता के चलते यह व्यवस्था ठप होती नजर आ रही है। इससे लगता है कि पीएचई विभाग ग्राम पंचायत झकनावदा के साथ सौतेला व्यवहार करती नजर आ रही है। ग्रामीणों का कहना है कि ग्राम पंचायत व जनप्रतिनिधियों द्वारा पीएचई विभाग से पेयजल हेतु बोरवेल तो मंजूर करवा कर लगवाए भी गए व पेयजल समस्या का समाधान करने के लिए प्रत्येक मोहल्ले में पानी की टंकी भी रखवाई गई,जो स्थाई समाधान नही है। यदि पीएचई विभाग जनप्रतिनिधि व ग्राम पंचायत अगर जितना पैसा झकनावदा मैं बोरवेल के पीछे खर्च कर चुकी है। उतना ही पैसा यदि झकनावदा से महज 5 किलोमीटर दूर श्रगेश्वर माही परियोजना बेक वाटर से पाइप लाइन बिछाकर झकनावदा पेयजल व्यवस्था करवा देते तो आज इस भीषण गर्मी में पेयजल का संकट उभर कर सामने नहीं आता। आपको बता दें कि माही परियोजना का पानी रतलाम जिले में व धार जिले तक पहुंच रहा है। व माही डैम से बैक वाटर झकनावदा से मात्र 5 किलोमीटर दूरी पर होने के बाद भी झकनावदा की जनता प्यासी नजर आ रही है। यह एक बड़ा पीएचई विभाग के लिए सवालिया निशान है।





इनका कहना है-

1. पेयजल समस्या को लेकर मेरे द्वारा कलेक्टर महोदय व सी.ओ को फोन पर अवगत भी करवाया गया था ।लेकिन अब तक कोई सुनवाई नहीं की गई।

श्रीमती सपना - अनिल कोठारी, झकनावादा।


2. पेयजल समस्या को लेकर हमारे द्वारा कई बार नगर में चक्का जाम ग्राम पंचायत का घेराव एवं उच्च अधिकारियों को अवगत भी करवाया गया, लेकिन आज तक इसका कोई स्थाई समाधान नहीं निकला।

भाजपा प्रदेश कार्यसमिति सदस्य श्रीमती दुर्गा -नंदलाल पडियार।


3. मेरे द्वारा पीएचई विभाग को पेयजल संकट को लेकर अवगत करवा दिया गया। व मेरी पिछले 15 दिनों से तबीयत बिगड़ी पड़ी है।में अभी पूर्ण रूप से स्वस्थ नही हूं।

ग्राम पंचायत झकनावदा सचिव भीम सिंह कटारा।

Post a Comment

Previous Post Next Post